अहमदाबाद के इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि एक रोबोट परोसता है खाना

अहमदाबाद के इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि एक रोबोट परोसता है खाना

जरा सोचिए आप किस रेस्टोरेंट में खाने का आर्डर दे कर बैठे हो व रोबोट आपका खाना लेकर आए तो कितना मजा आएगा आप हकीकत में ऐसे खाने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अहमदाबाद में एक रेस्टोरेंट खुल गया है जहां रोबोट खाना परोसता है।

आपने कई रेस्टोरेंट में खाने का लुफ्त उठाया होगा लेकिन अहमदाबाद का भारतीय स्वैग रेस्टोरेंट सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि खाना परोसने में भी दिलचस्प है, क्योंकि इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि रोबोट खाना सर्व करता है।
अगर आप अंग्रेजी नहीं जानते तो इस रोबोट से आप हिन्दी या फिर गुजराती में भी बात कर सकते हैं। रोबोट सिर्फ खाना ही नहीं परोस रहा, बल्कि लोगों का खूब मनोरंजन भी कर रहा है। यही कारण है कि रेस्टोरेंट ग्राहकों की संख्या भी पहले के मुकाबले बढ़ी है।
रेस्टोरेंट में कार्य करने वाले रोबोट्स का नाम लेक्सा है। इन रोबोट्स की क्षमता वैसे लिमिटेड है। बताया गया कि रेस्टोरेंट आगे चलकर इन रोबोट्स में फेस रिकग्निशन फीचर ऐड करने का प्लान कर रहा है।

इससे जब भी कोई कस्टमर दोबारा यहां आएगा तो रोबोट उसे उसके नाम से पुकार सकेगा। वैसे इस रेस्टोरेंट में दो रोबोट्स हैं। रेस्टोरेंट के मालिर भविष्य में व रोबोट्स रखने का प्लान कर रहे हैं।