इस भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट कर मुंबई के आरे जंगल को बचाने का किया समर्थन

इस भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट कर मुंबई के आरे जंगल को बचाने का किया समर्थन

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने मंगलवार को ट्वीट कर मुंबई के आरे जंगल बचाने का समर्थन किया. रोहित ने सरकार व प्रशासन से अपील की है कि उन्हें आरे जंगल में पल रहे हजारों जानवरों की चिंता करनी चाहिए. मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2700 पेड़ों को काटने का प्रस्ताव रखा गया. जिस पर उच्चतम न्यायालय ने रोक लगा दी. फिलहाल, 2141 पेड़ काट दिए गए हैं.

इससे पहले आरे अभियान के समर्थन में शिवसेना, आम आदमी पार्टी, फिल्म एक्टर फरहान अख्तर, दीया मिर्जा व स्वरा भास्कर समेत कई हस्तियां व सियासी पार्टियां सामने आई हैं.

रोहित ने ट्वीट किया, भले ही इस समाचार में ज्यादा कुछ नहीं बचा है, लेकिन पेड़ों को काटना अच्छा नहीं है. यह लोगों के जीवन-मरण से जुड़ा होता है. आरे जंगल के कारण ही मुंबई में हरियाली बनी रहती है व यहां के तापमान में भी हल्की गिरावट रहती है. हम इसे कैसे छीन सकते हैं. हमें उन हजारों जानवरों को भी नहीं भूलना चाहिए, जिनके पास जंगल कटने के बाद रहने के लिए कोई स्थान नहीं रहेगी.

सुप्रीम न्यायालय ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगाई
सुप्रीम न्यायालय ने मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों की कटाई पर 7 अक्टूबर को तत्काल असर से रोक लगा दी. इस पर मुंबई मेट्रो ने ट्वीट कर बोला कि अब तक 2141 पेड़ काट दिए गए हैं. अब केवल उन्हें वहां से हटाने का कार्य किया जाएगा. इससे पहले मुद्दे की सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा कि यह (आरे फॉरेस्ट) एक इको-सेंसटिव जोन है या नहीं.