अफ़गानिस्तान में इस कारण से हो रहा है बॉलीवुड की इस फिल्म का विरोध, जाने

अफ़गानिस्तान में इस कारण से हो रहा है बॉलीवुड की इस फिल्म का विरोध, जाने

हाल ही में अर्जुन कपूर, कृति सेनन व संजय दत्त स्टारर पानीपत के ट्रेलर व पोस्टर रिलीज हुए थे. जिसके बाद कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. किसी को ट्रेलर पसंद आया तो किसी को नहीं. लेकिन इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर अफगानिस्तान में बहस उठ खड़ी हुई है. 'पानीपत' के पोस्टर व ट्रेलर को लेकर अफगान सोशल मीडिया में लोगों के तरह तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.Image result for पानीपत फिल्म

दरअसल, इस फिल्म में एक्टर संजय दत्त दुर्रानी साम्राज्य के निर्माणकर्ता अहमद शाह अब्दाली की किरदार निभा रहे हैं. इसमें 1761 में अब्दाली की वफादार सेनाओं व हिंदुस्तान की मराठा सेनाओं के बीच हुई पानीपत की ऐतिहासिक लड़ाई के दौरान का घटनाक्रम दिखाया गया है. जिसे लेकर अफगानिस्तान में कुछ फेसबुक व ट्विटर यूजर्स ने भारतीय फिल्म निर्माताओं व प्रशासन को चेताया है कि अब्दाली के भूमिका को निगेटिव न दिखाएं.

आपको बता दें अब्दाली को अफगान सम्मान से 'अहमद शाह बाबा' कहते हैं. अब्दुल्ला नूरी नाम के एक यूज़र ने ट्वीट किया, "डियर बॉलीवुड, मैं अफगानिस्तान से हूं व लाखों अन्य अफगानों की तरह बॉलीवुड का मुरीद हूं. संजय दत्त मेरे पसंदीदा एक्टर हैं. मुझे उम्मीद है कि पानीपत फिल्म में अहमद शाह दुर्रानी का कोई अपमान नहीं किया होगा." खैर वहीं कई अन्य उपभोक्ता भी हैं जिनका मानना है कि फिल्म सभी चीजों का ध्यान रखा गया होगा. बता दें कि 'पानीपत' 6 दिसंबर को रिलीज होगी.