पेट्रोल व डीजल की कीमतो में नहीं आया कोई परिवर्तन, जानिये आज के महानगरों का रेट

पेट्रोल व डीजल की कीमतो में नहीं आया कोई परिवर्तन, जानिये आज के महानगरों का रेट

राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज बुधवार को पेट्रोल व डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई है. अर्थात आज पेट्रोल व डीजल कल के पुराने भाव पर ही बिक रहा है. वहीं, उत्तप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा सोमवार आधी रात से पेट्रोल व डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (VAT) बढ़ाने के कारण उत्तर प्रदेशमें पेट्रोल व डीजल दिल्ली से महंगा बिक रहा है. नोएडा में पेट्रोल दिल्ली से करीब 2 रुपये महंगा बिक रहा है. हालांकि, आज नोएडा में पेट्रोल-डीजल की मूल्य में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल व डीजल किस मूल्य बिक रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल कल के भाव 71.84 रुपये प्रति लीटर व डीजल भी कल के भाव 65.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल पुराने भाव 74.54 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है व डीजल भी पुराने भाव 67.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल अपने पुराने भाव 77.50 रुपये पर ही बिक रहा है व डीजल भी पुराने भाव 68.26 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. उधर चेन्नई में पेट्रोल की मूल्य आज पुराने भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर पर वडीजल 68.79 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं. नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 73.79 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, डी़जल भी यहां दिल्ली से महंगा 65.40 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल कल के भाव 71.99 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल भी पुराने भाव 64.53 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.