संसार को इंग्लैंड (England) के रूप में मिल गया है नया चैंपियन

संसार को इंग्लैंड (England) के रूप में मिल गया है नया चैंपियन

आईसीसी को समाप्त हुए दो महीने का वक्त गुजर चुका है। संसार को इंग्लैंड (England) के रूप में नया चैंपियन मिल गया है। लेकिन फाइनल हारने वालीकी टीम अब भी उस करीबी मुकाबले को नहीं भुला पा रही है। न्यूजीलैंड के ने बोला कि टीम के खिलाड़ी अब भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि गलती कहां हुई। का फाइनल 14 जुलाई को खेला गया था।

मेजबान इंग्लैंड (England) की टीम ने न्यूजीलैंड को फाइनल (ICC World Cup Final) में बाउंड्री काउंट के आधार पर हराकर दुनिया कप ट्रॉफी पर अतिक्रमण किया था। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टाई होने के बाद सुपरओवर में भी बराबरी पर समाप्त हुआ था। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्री लगाई थीं व इसी आधार पर वह दुनिया चैंपियन बना।

न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियम्सन ने कहा, यह वो वस्तु (फाइनल मैच) है, जिसके बारे में आप रोज ही बात करते हो। छोटी-छोटी बातों में भी इसका जिक्र आ जाता है। हम सभी आज भी यह समझने की प्रयास करते हैं कि गलती कहां हो गई। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हम उस मैच में खेल रहे थे। लेकिन यह जिस तरह से समाप्त हुआ, उसकी कसक आज भी है। यह वो बात है, जो हमें बरसों तक सताती रहेगी। ’ आईसीसी की वेबसाइट ने विलियम्सन का यह बयान प्रकाशित किया है।

अंपायरों ने सुपरओवर में एक ओवरथ्रो पर इंग्लैंड को छह रन दिए थे, जो पांच रन ही होने चाहिए थे। विलियम्सन इस गलती को याद नहीं करना चाहते। वे अंपायरों को गुनाह नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा, ‘यह उन मैचों में से एक है, जिन्हें आप बार-बार याद करना चाहोगे। इसमें कोई संदेह नहीं कि खिलाड़ियों को इस मैच का भाग होने का गर्व होगा। ’