ऑफिस जाने वाली महिलाएं अपने पर्स में जरूर करें ये चीजे

ऑफिस जाने वाली महिलाएं अपने पर्स में जरूर करें ये चीजे

मोबाइल फोन - घर की चाबी - ट्रैवलिंग के वक्त पढ़ने के लिए किताब - मुंह में ताज़गी के लिए मिंट - ये सब तो ले लिया! अब और ऐसा क्या है जो ऑफिस जाते वक्त आपके बैग में होना ज़रूरी है? रुकिए, आप उन मेकअप आइटम्स को कैसे भूल सकती हैं, जिनके बिना नौकरीपेशा महिलाओं का काम चलना मुश्किल है?

Image result for ऑफिस जाने वाली लड़कियों के बैग में

आप बड़े बैग की फैन हों या फिर छोटे बैग में दुनिया भर का सामान लेकर चलने वाली। आइए जानते हैं मेकअप की वो 7 चीज़ें, जो घर से निकलते समय आपको साथ में रखनी चाहिए।

1. अच्छा काजल: स्मोकी, बोल्ड या फिर सिंपल- जो भी लुक आप कैरी करें, लेकिन काजल कभी मत भूलिए। एक स्ट्रोक से अपने आईलुक में थोड़ा नाटकीय बदलाव और उभार लाएं और आप पाएंगी कि मीटिंग में कोई भी आपको नजरंदाज नहीं कर पाएगा!

2. लिप बाम या लिपस्टिक: अपने रेगुलर लुक को चमकीले लाल या नटखट गुलाबी लिप्स्टिक से रंगीन बनाएं...लिप बाम आपके होठों को न सिर्फ मुलायम बनाता है, बल्कि आपका दिन भी खुशनुमा रखता है। इसके साथ ही स्ट्रॉबेरी या दूसरे फ्लेवर्ड लिपबाम आपके पसंदीदा फ्रूट की याद दिलाते रहेंगे।

3. मनमोहक खुशबू: ताज़ा हवा सी खुशबू वाले परफ्यूम या बॉडी मिस्ट से बढ़िया शायद ही कुछ हो सकता है! सुहानी और मनमोहक खुशबू से अपने और अपने आस-पास के लोगों का दिन बनाएं- अपनी मौजूदगी का खुशनुमा एहसास फैलाएं!

4. कंसीलर: कंसीलर मेकअप का सुपरहीरो है! मुहासों के दाग- धब्बे हों या आंखों के डार्क सर्कल्स। बस अपने स्किन टोन से मैच करता कंसीलर लगाकर आप इन सबको छिपा सकती हैं। बस एक टच-अप से आप पांडा की तरह दिखने वाली आंखों या बिगड़े मेकअप को तुरंत सुधार सकती हैं!

5. फाउंडेशन: अगर आपकी स्किन टोन एक समान नहीं है, तो एक अच्छे फाउंडेशन के इस्तेमाल से आप इसे भी सही कर सकती हैं। इसके लिए ज़रूरी है कि अपनी त्वचा के रंग से मेल खाता फाउंडेशन चुनें, ताकि ये प्राकृतिक लगे।

6. कॉम्पैक्ट या प्रेस्ड पाउडर: कंसीलर और फाउंडेशन लगाने के बाद कॉम्पैक्ट पाउडर लगाना न भूलें। इससे आपको एक तरोताज़ा और ऑइल फ्री लुक मिलेगा।

7. डे-क्रीम: क्या आप सूखी और बेजान त्वचा से परेशान हैं? तो ऐलोवेरा जेल वाली डे क्रीम इस्तेमाल करें। प्राकृतिक ऐलोवेरा के अंश युक्त लैक्मे 9 टू 5 नैचुराल डे क्रीम को आप अपने हैंडबैग से बाहर नहीं रखना चाहेंगी। ये आपकी त्वचा में नमी बनाए रखकर इसे सूखने से बचाती है। धूप में भी कोई समस्या नहीं। क्योंकि SPF 20 PA++ युक्त होने के कारण ये क्रीम खतरनाक यूवी किरणों से भी आपकी त्वचा का बचाव करती है। ये क्रीम रोज़ाना इस्तेमाल करें और अपनी त्वचा का प्राकृतिक निखार और चमक बनाए रखें।

अंत में

तो इनमें से कितने आइटम ने आपकी लिस्ट में जगह बनाई? अपने मेक-अप पाउच में तुरंत इन बेहद ज़रूरी चीजों का शामिल करें। इन चीजों के साथ करें अपने दिन की शुरुआत और हर चीज़ का सामना करें पूरे स्टाइल के साथ।