रविवार को होना है वेस्टइंडीज टूर का ऐलान, धोनी ने किया ये बड़ा फैसला सुनकर टूट जाएगा आपका दिल

रविवार को होना है वेस्टइंडीज टूर का ऐलान, धोनी ने किया ये बड़ा फैसला सुनकर टूट जाएगा आपका दिल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए पूर्व भारतीय कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के सेलेक्शन को लेकर चल रही चर्चाओं का दौर अब थम गया है, क्योंकि खुद धोनी ने वेस्टइंडीज टूर से अलग होने का निर्णय किया है. रविवार को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम का चयन होना है व उससे पहले ये साफ हो गया है कि धोनी इस दौरे पर नहीं जाएंगे.

Image result for रविवार को होना है वेस्टइंडीज टूर का ऐलान, धोनी ने किया ये बड़ा फैसला सुनकर टूट जाएगा आपका दिल

अगले 2 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे धोनी

जानकारी के मुताबिक, धोनी अगले 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इन दो महीनों में एमएस धोनी अपनी पैरामिलिट्री रैजिमेंट के साथ समय बिताएंगे. धोनी ने खुद बीसीसीआई को ये जानकारी दी कि वो अगले 2 महीने पैरामिलिट्री रैजिमेंट के साथ समय बिताएंगे, जिससे साफ है कि धोनी वेस्टइंडीज टूर पर नहीं जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि धोनी टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं.

रविवार को होना है वेस्टइंडीज टूर के ऐलान

धोनी के चयन को लेकर बीसीसीआई के एक आला ऑफिसर ने जानकारी देते हुए बताया है, 'धोनी ने खुद को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया है चूंकि वह अगले दो महीने पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ समय बिताएंगे.' आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि रविवार को वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है. इस सेलेक्शन से पहले धोनी के चयन की बहुत ज्यादा चर्चाएं हो रही थीं कि उन्हें इस टूर पर मौका दिया जाएगा या नहीं, क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी के संन्यास को लेकर खूब बातें हो रही हैं.

अब धोनी के वेस्टइंडीज टूर से हटने के बाद ऋषभ पंत को फर्स्ट विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना जाना तय है. इसके अतिरिक्त दिनेश कार्तिक व ऋद्धिमान साह को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना जा सकता है.