आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने मुखिया की मृत्यु की पुष्टि कर दी

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने मुखिया की मृत्यु की पुष्टि कर दी

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने मुखिया की मृत्यु की पुष्टि कर दी है. अबु बक्र अल-बगदादी की अमरीकी कार्रवाई में मृत्यु होने के बाद आतंकवादी संगठन ने अपने नए नेता का भी ऐलान कर दिया है. अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल कुरैशी को आईएस का नया मुखिया बना दिया. उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकरोधी अभियान में बगदादी के मारे जाने की घोषणा की थी. उन्होंने देश के नाम संबोधन में बोला था कि बगदादी कायर था व कुत्तों की मृत्यु मारा गया.Image result for ट्रंप ने खुद बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस के नए प्रवक्ता अबु हमजा अल कुरैशी ने गुरुवार को ऑडियो स्टेटमेंट जारी कर बगदादी के मरने की पुष्टि की है. प्रवक्ता ने बगदादी के बाद आईएस के दूसरे नंबर के नेता अबु अल-हसन अल-मुहाजिर के मारे जाने की बात भी कबूली है. हालांकि, उसने अमरीका को चेतावनी वह इस बात की खुशी न मनाए.

ट्रंप ने खुद बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी

अमरीकी सेना ने पुष्टि की कि बगदादी को अंतर्राष्ट्रीय नियमों के तहत समुद्र में दफना दिया गया. इसके साथ ही सैनिकों के रेड करते हुए एक वीडियो फुटेज व कुछ फोटो भी जारी किए. उल्लेखनीय है कि बगदादी की मृत्यु के बाद ट्रंप ने बयान जारी कर बोला था कि बीती रात अमरीका संसार के नंबर एक आतंकवादी को न्याय के दायरे में ले लाया. अबु बकर अल-बगदादी मारा गया. वह संसार के सबसे खूंखार व हिंसक संगठन का मुखिया था.' ट्रंप ने आईएस के विरूद्ध लड़ाई में योगदान खासकर बगदादी के विरूद्ध ऑपरेशन में योगदान के लिए रूस, सीरिया व तुर्की को शुक्रिया कहा.