भीड़ ने चोरी के संदेह में मुस्लिम युवक को पकड़कर 18 घंटे से ज्यादा की पिटाई

भीड़ ने चोरी के संदेह में मुस्लिम युवक को पकड़कर 18 घंटे से ज्यादा की पिटाई

झारखंड के खरसवां से बड़ी मॉब लिंचिंग ( Jharkhand Mob lynching ) की समाचार सामने आई है. यहां एक मुस्लिम युवक पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. भीड़ ने मुस्लिम युवक की जमकर हाथापाई की.

Image result for झारखंड , मॉब लिंचिंग, Jharkhand, Mob Lynching

जानकारी के अनुसार भीड़ ने चोरी के संदेह में मुस्लिम युवक को पकड़ लिया व उसके साथ हाथापाई प्रारम्भ कर दी. इस दौरान युवक लोगों के साथ गिड़गिड़ाता रहा व रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी.

युवक की 18 घंटे से ज्यादा पिटाई

पुलिस को सौंपने से पहले गुस्साई भीड़ ने युवक की 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह युवक को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया व घायलावस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां शनिवार उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने युवक की पहचान 24 वर्षीय तबरेज अंसारी के रूप में की है.

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

झारखंड में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडिया में साफ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स तबरेज अंसारी कर डंडे से पिटाई कर रहा है. वीडिया में तबरेज गिड़गिड़ाता व रहम की भीख मांगता भी नजर आ रहा है. पिटाई के बाद भीड़ ने तबरेज को 18 जून को पुलिस को सुपुर्द कर दिया, जहां उसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

जय श्रीराम व जय हनुमान के जयकारे

यही नहीं तबरेज भीड़ से लगातार कहता रहा है कि उसने कोई चोरी नहीं की. बावजूद इसकी भीड़ ने उसकी एक न सुनी. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में तबरेज से जय श्रीराम व जय हनुमान के जयकारे लगाने का भी दबाव बनाया गया. पुलिस ने इस मुद्दे में एफआईआर पंजीकृत कर जाँच प्रारम्भ कर दी है.