मोदी के लिए तैयार की गई स्पेशल 'नमो थाली' , लगाए जाएंगे ये व्यंजन

 मोदी के लिए तैयार की गई स्पेशल 'नमो थाली' , लगाए जाएंगे ये व्यंजन

पीएम नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां पर अपनी छाप छोड़ देते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी अमरीका के टेक्सास प्रदेश के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं,जहां वो रविवार को हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके शाकाहारी भोजन की चर्चा प्रारम्भ हो गई है. बताते चलें कि ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोग भाग लेंगे, इसमें अमरीका के 48 राज्यों में रहने वाले भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं.

Image result for मोदी के लिए तैयार की गई स्पेशल 'नमो थाली' ,

ह्यूस्टन में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए खास पकवान बनाए जा रहे हैं. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए स्पेशल 'नमो थाली' तैयार की गई है. इस थाली में विभिन्न तरह के व्यंजन लगाए जाएंगे. इस थाली के साथ उनके लिए नाश्ता,लंच व डिनर की खास व्यवस्था होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ने बोला कि वह पीएम नरेंद्र मोदी के लिए पहली बार पकवान बना रहे हैं. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी शाकाहारी हैं. लिहाजा पूरा पकवान शाकाहारी ही बनाया जा रहा है.

पीएम मोदी की ओर से कोई फरमाइश नहीं

शेफ किरण ने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को नमो थाली परोसी जाएगी. यह थाली आम लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेगी. उन्होंने बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए प्रतिदिन भिन्न-भिन्न तरह के व्यंजन बनाए जाएंगे. उनकी अतिथि नवाजी में भिन्न-भिन्न राज्यों व शहरों के पकवान बनाए जाएंगे. इस दौरान किसी तरह के खास पकवान की फरमाइश प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ नहीं की गई है.

हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे पीएम

पीएम मोदी ह्यूस्टन में हाउडी मोदी प्रोग्राम को संबोधित करेंगे. अमरीका में हाउडी मोदी समारोह किसी लोकतांत्रिक रूप से चुने गए विदेशी नेता के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है. अमरीका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी.इस समारोह एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों व टेक्सास के 650 से ज्यादा संगठनों के योगदान से आयोजित किया जा रहा है. यह प्रोग्राम रात 830 पर प्रारम्भ हेगा. जो रात 1230 तक चलेगा.