पहला राफेल लड़ाकू विमान लड़ाकू करने गए राजनाथ सिंह पर कांग्रेसी नेताओं ने बोला जमकर हमला

पहला राफेल लड़ाकू विमान लड़ाकू करने गए राजनाथ सिंह पर कांग्रेसी नेताओं ने बोला जमकर हमला

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों फ्रांस यात्रा पर हैं. वह वहां देश का पहला राफेल लड़ाकू विमान लड़ाकू विमान ग्रहण करने गए हैं. विजयदशमी के मौका पर देश को पहला राफेल लड़ाकू विमान विमान मिला जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजन किया. इस पर कांग्रेस पार्टी भड़क गई. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड्गे व संदीप दीक्षि‍त ने रक्षा मंत्री द्वारा फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान की शस्‍त्र पूजा करने को तमाशा बताया. मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा, 'इस तरह का ड्रामा करने की आवश्यकता नहीं.

पहले जब हमने बोफोर्स डील की थी तब कोई उसे खरीदने नहीं गया व न ही दिखावा करने.' उन्‍होंने आगे बोला क‍ि हमारे वायुसेना अधिकारी बता सकते हैं क‍ि यह अच्छा है या नहीं. ये जाते हैं, दिखावा करते हैं व एयरक्राफ्ट में बैठते हैं. तो संदीप दीक्षित ने भी इसी तरह का बयान दिया. रिसीव करने के क्रम में राफेल लड़ाकू विमान के आगे नींबू रखना, इसपर टीका लगाना आदि को ड्रामा बताते हुए उन्‍होंने कहा, 'इस सरकार के साथ सबसे बड़ी समस्‍या यही है कि बिना कोई ठोस कार्य किए ये दिखावा करने में आगे होते हैं.'

राफेल व शस्त्र पूजा पर संदीप दीक्षित ने आगे कहा, 'विजयदशमी का पूरा प्रसंग व राफेल लड़ाकू विमान एयरक्राफ्ट का आपस में कोई मेल नहीं है. आप इसे एक एयरक्राफ्ट के लाने से कैसे जोड़ सकते हैं?' दरअसल, मंगलवार को फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान एयरक्राफ्ट को आधि‍कारिक तौर पर लेने के क्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विजयदशमी के मौका पर शस्‍त्र पूजा की.