नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने अपनाया यह नया तरीका, अब तक दो गिरफ्तार

नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने अपनाया यह नया तरीका, अब तक दो गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना प्रारम्भ दिया है। मंगलवार को दो भिन्न-भिन्न मामलों में पुलिस ने दो नशा तस्करों को अरैस्ट करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने नशा तस्करों को आज कोर्ट में पेश किया। पुलिस को दोनों नशा तस्करों की तीन दिन की रिमांड मिली है। इस दौरान दोनों से पूछताछ के दौरान पुलिस यह जानने की प्रयास करेगी कि इन आरोपियों के तार कहां से जुड़े हैं। बताते चलें कि बिलासपुर जिल में दो भिन्न-भिन्न स्थानों पर दो मुद्दे दर्ज किए गए हैं।

बिलासपुर की एसपी साक्षी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला की सुरक्षा शाखा टीम ने बामटा के पास एक आदमी से 562 ग्राम चरस पकड़ी है। सुरक्षा शाखा टीम की नाका बंद के दौरान एक आदमी पैदल चल कर आ रहा था, लेकिन देखते ही वह घबरा गया व भागने की प्रयास करने लगा। सुरक्षा शाखा टीम ने आदमी को अपने काबू में कर लिया।पूछताछ के दौरान लड़के ने अपना नाम विनय चौहान बताया है। वह गांव बलंह व चांदपुर तहसील सदर जिला बिलासपुर का रहने वाला है।

बिलासपुर में ही नशे की तस्करी के एक अन्य मुद्दे में एक युवक की गिरफ्तारी हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने अपना नाम संजीव कुमार बताया है। इस युवक के विरूद्धथाना कोट कहलूर में मुद्दा दर्ज कर लिया है। आरोपी संजीव कुमार की कार नंबर PB—65AS-2506 की चैकिंग की गई। इस दौरान आरोपी के पास से 330 ग्राम भुक्की मिला। पुलिस थाना कोट कहलूर में आरोपी के खिलाप एनडीपीएस की धारा 15 के तहत मुद्दा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पंजाब के रोपड़ का रहने वाला है।