पीएम मोदी ने इन दोनों मौकों के लिए देशवासियों को शुभाकामनाएं देते हुए ट्विटर हैंडल से लिखा ...

पीएम मोदी ने इन दोनों मौकों के लिए देशवासियों को शुभाकामनाएं देते हुए ट्विटर हैंडल से लिखा ...

आज एयरफोर्स डे है व आज ही देशभर में विजयादशमी या दशहरा का त्यौहार भी मनाया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इन दोनों मौकों के लिए देशवासियों को शुभाकामनाएं देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विटर हैंडल से लिखा है है। आज दशहरे के मौका पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट कर देश की जनता को शुभकामना दी है।

Image result for हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट कर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को शुभाकामनाएं

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'विजयादशमी के पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं'। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पीएम नरेंद्र मोदी रामलीला में शामिल होंगे। हालांकि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार दिल्ली के द्वारका में आयोजित किए जा रहे दशहरा समारोह में शरीक होंगे। यह पहला मौका होगा, जब प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रपति कोविंद द्वारका में दशहरा का पर्व मनाएंगे। विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें उनके भिन्न-भिन्न रामलीला व दशहरे के प्रोग्राम में शामिल होने के दृश्य दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि आज सारे देश में दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है। प्रातः काल को जहां घरों में दशहरे का पूजन किया जाएगा, वहीं शाम को भिन्न भिन्न रामलीला के समाप्ति के साथ रावण दहन का समारोह होगा। रावण दहन को भारतीय परंपरा में बुराई पर खासियत की जीत के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है व प्रति साल विजयादशमी के दिन देश के भिन्न-भिन्न हिस्सों में रावण दहन किया जाता है।