पाक के कई शहरों में पेट्रोल व डीजल छू रही है आसमान

पाक के कई शहरों में  पेट्रोल व डीजल छू रही है आसमान

पाक के कई शहरों में दूध की कीमतें मुहर्रम त्योहार के कारण आसमान छू रही है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करांची व सिंध प्रांत में दूध 140 रु। प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. सबसे मजेदार बात यह है कि यहां पर पेट्रोल व डीजल की कीमतें दूध से कम है. पेट्रोल की मूल्य 113 रु। व डीजल की मूल्य 91 रु। प्रति लीटर है.

Image result for पाकिस्तानी में दूध  पेट्रोल व डीजल  हुए इतने रुपये महंगे

एक दुकानदार ने बताया, “मांग बढ़ने से करांची शहर के कई जगहों पर दूध 120 से 140 रु। प्रति लीटर की दर से बक रहा है. मोहर्रम के पवित्र महीना के दौरान शहर के कई जगहों पर स्टॉल लगाकर दूध, जूस व ठंडे पानी बेचे जा रहे हैं. यहां पर दूध की मांग अधिक है. इसक कारण इसकी कीमतें बढ़ रही है.”

दूध का अधिकारिक दर 94 रु। प्रति लीटर तय हुआ है

एक अन्य दुकानदार बोले, “हम हर वर्ष दूध का स्टॉल लगाते हैं व इस वर्ष इसकी कीमतें बढ़ने से हम इससे चूकना नहीं चाहते थे. मेरी पूरी जिंदगी में ऐसा मौका कभी नहीं आया था जब मुहर्रम के वक्त दूध की कीमतें इतनी बढ़ी हों.” रिपोर्ट के मुताबिक, दूध की कीमतों पर नियंत्रण रखने वाले करांची के कमिश्नर इफ्तिखार सलवानी ने भी इस पर लगाम लगाने की कोई प्रयास नहीं की. हालांकि कमिश्नर ने आधिकारिक दर 94 रु। प्रति लीटर तय किया है.