इस राशी के लोग घुमने के पीछे होते है पागल, रोज नयी नयी जगहों पर जाना करते है पसंद

इस राशी के लोग घुमने के पीछे होते है पागल, रोज नयी नयी जगहों पर जाना करते है पसंद

मीना छुट्टियों में हिमाचल जाना चाहती है, कृति को गोवा घूमना है। वहीं शालू घर पर किताबें पढ़ते हुए ही अपनी छुट्टियां बिताना चाहती है। इस बीच चौथी दोस्त नीलम प्रातः काल की बस बुक कर के सोलो ट्रैवलिंग करने चंडीगढ़ चली गई। अब कई दिनों तक उनमें अबनब चलती रही क्योंकि अक्सर ऐसा ही होता है। कोई भी प्लान पूरी तरह पास नहीं हो पाता व लास्ट में चारों एक दूसरे से लड़ के महीनों वार्ता बंद कर देतीं।

Image result for इस राशि के लोग घूमने के

अब ये तो हमारी समझदारी पर निर्भर करता है कि हम एक दूसरे को कितना समझते हैं व एक दूसरे के पसंद-नापसंद का कितना ख्याल रखते हैं। पर जब दोस्ती शुरुआती स्टेज पर हो तो इतना कहां पता होता है। ऐसे में मदद आ सकती हैं उनके बर्थ डेट्स। उनकी बर्थ डेट्स से आपको उनके पसंद-नापसंद का एक हल्का-फुल्का आइडिया तो मिल ही जाता है। असल में जन्मदिन के हिसाब से हमें हमारी राशि (zodiac sign) का पता चलता है व राशियां यानी zodiac signs हमारे व्यक्तित्व, पसंद-नापसंद आदि का दर्पण होती हैं। ऐसे में आज यहां भिन्न-भिन्न राशियों की मदद से हम उनकी ट्रैवल पसंद के बार में जानेंगे-

मेष

इस राशि के लोग घूमने के पीछे पागल होते हैं। उन्हें रोज एक ही जगह, एक ही कार्य करते हुए आप ज्यादा दिन रोक नहीं सकते। वो टिकते ही नहीं हैं। अकेले निकल पड़ते हैं, बिल्कुल नीलम की तरह। मेष राशि के लोग बहुत ज्यादा साहसी भी होते हैं।

वृषभ

इस राशि के लोग कम पैसे व संसाधनों में ज्यादा से ज्यादा अनुभव लेना चाहते हैं। ऐसा नहीं है कि वह कंजूस होते हैं। बस वो अपने पैसे को कहां खर्च करना है इसको लेकर सजग रहते हैं। उनके घूमने की पसंद वहां के खाने पर डिपेंड करती है। अगर उस निश्चित स्थान पर बेहतर खाने की चीजें मिलती हों तो वह वहीं जाना पसंद करेंगे। वो एक ही स्थान बार-बार जाना भी पसंद करते हैं।

मिथुन

इनके बारे में जानना थोड़ा कठिन है। वो अनिश्चित होते हैं। कभी वो किसी शांत स्थान जाना चाहते हैं तो कभी शोर-शराबे वाली जगहों पर। उनकी पसंद का पता लगाना कठिन है। यह सबकुछ उनके मूड पर निर्भर करता है।

कर्क

ये बिल्कुल शालू की तरह होते हैं, जिन्हें घर में रहना सबसे अधिक पसंद होता है। उन्हें जबरदस्ती या बहुत ज्यादा जतन करने के बाद ही आप घर से बाहर घूमने के लिए निकाल पाएंगे।

सिंह

इस राशि के लोग वहीं जाएंगे, जहां होगी पार्टी, म्यूजिक व डांस। अब चूंकी यह खुले व्यक्ति्व के होते हैं, नयी स्थान पर नए दोस्त बनाने में ये ज्यादा देर नहीं करते। इनकी सबसे दिलचस्प बात यह है कि जब भी ये कहीं से घूमकर लोटते हैं तो उस स्थान की विशेषताओं व अपने अनुभवों को बहुत ज्यादा बेहतर ढंग से सबके सामने बताते हैं।

कन्या

कन्या राशि के लोग कहीं भी घूमने जाने से पहले उस स्थान की पूरी जानकारी इकट्ठा करने में विश्वास रखते हैं। जाने के कुछ दिन पहले उन्हें वहां की बेस्ट जगहें, खाने के रेस्तरां, शॉपिंग कॉम्पलेक्स सबकी जानकारी होती है। वो घूमने की जगहें भी बहुत ज्यादा रिसर्च के बाद तय करती हैं।

तुला

तुला राशि के लोग अपने प्रेमी या बेहद ही करीबी के साथ घूमना पसंद करते हैं।

धनु

इस राशि के लोगों को भी घूमना पसंद होता है। किसी भी नयी स्थान जाकर ये किसी घूमने का शॉपिंग करने की स्थान नहीं ढूंढते, बल्कि बार या पार्टी करने की स्थान खोजते हैं।

मकर

मकर राशि वालों को कार्य से छुट्टी लेने के लिए राजी करना पड़ता है। वे हमेशा अपने कार्य में व्यस्त रहते हैं व छुट्टी लेने में कतराते हैं। उन्हें यह महसूस कराना पड़ता है कि कभी-कभी छुट्टियां ले लेनी चाहिए। अगर वो तैयार हो जाते हैं तो उन्हें ऐतिहासिक महत्व वाली जगहें जाने का शौक होता है। वो वहीं जाना पसंद करती हैं।

कुंभ

इस राशि के लोग भी कहीं घूमने जाने से पहले उस स्थान की पूरी जानकारी इकट्ठा करने में विश्वास रखते हैं।

मीन

इस राशि के लोग घूमने तो चले जाएंगे पर अपने होटल के कमरे से बाहर नहीं निकलेंगे। वो अपने होटल के रूम में ही चिल करना पसंद करते हैं।