टी20 में लगातार फ्लॉप हो रहे पंत, यह मैच बन सकता है प्रदर्शन का आखरी मौका

टी20 में लगातार फ्लॉप हो रहे पंत, यह मैच बन सकता है प्रदर्शन का आखरी मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला तीसरा टी20 मुकाबला बहुत अहम है। लगातार रन बनाने में नाकाम चल रहे पंत को इस मुकाबले में बल्ले का जोर दिखाना होगा वर्ना उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज शाम बैंगलुरू में खेला जाना है। रिषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं। लिमिटेड फॉर्मेट में पंत लगातार रन बनाने में नाकाम हो रहे हैं जबकि घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए खेलते हुए संजू सैमसन (Sanju Samson) और ईशान किशन (Ishan Kishan) धमाकेदार पारियां खेल रहे हैं। ऐसे में पंत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में रन बनाना बेहद अहम हो जाता है।

टी20 में लगातार फ्लॉप हो रहे पंत

अगर रिषभ की पिछली 10 टी20 पारियों को देखें तो उन्होंने इनमें से 7 पारियों में 10 से कम रन बनाए हैं। मतलब वह दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए हैं। इन पारियों के स्कोर पर नजर डालें तो 0, 4, 40, 28, 3, 1, 0, 4, 65 और 4 रन हैं। मतलब सिर्फ दो बार वह 30 से ज्यादा रन बना पाए हैं।

मुख्य चयनकर्ता ने दे दिया है संकेत

पंत के खराब फॉर्म की वजह से मुख्य चयनकर्ता भारतीय कोच और कप्तान विराट कोहली सभी परेशान हैं। इन सभी को इस युवा के टैलेंट पर भरोसा है लेकिन खराब फॉर्म ने इनको सोचने पर मजबूर कर दिया है। एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा कि तीनों फॉर्मेट में रिषभ पंत के विकल्प को तैयार किया जा रहा है। इससे साफ होता है कि अगर अब पंत ने रन नहीं बनाए तो फिर उनका टीम में बने रहना मुश्किल हो सकता है।