पाक अब संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में हिंदुस्तान के विरूद्ध फैलाएगा झूठ

पाक अब संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में हिंदुस्तान के विरूद्ध फैलाएगा झूठ

जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पूरी संसार से मात खा चुका पाक अब संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में हिंदुस्तान के विरूद्ध झूठ फैलाएगा. इसके लिए उसने 115 पेज का झूठ का पुलिंदा तैयार किया है. इसका जवाब देने को हिंदुस्तान भी पूरी तरह से तैयार है. सोमवार से प्रारम्भ हुए सत्र में 27 सितंबर तक कई सेशन हैं.

Image result for (UNHRC)

इस परिषद के 47 देश हैं इनमें भारत,पाकिस्तान के साथ चाइना भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,भारत सिलसिलेवार ढंग से इस्लामाबाद की पोल खोलेगा. बताते चलें कि पाक जम्मू और कश्मीर में मानवाधिकार के हनन का आरोप हिंदुस्तान पर लगाएगा. इसके साथ हिंदुस्तान के विरूद्ध प्रस्ताव लाने के लिए पूरा जोर लगाएगा. जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त करने के मुद्दे में पाकिस्तान हिंदुस्तान को घेरने की तैयारी कर रहा.

बीते महीने ही संयुक्त देश में पाक को इस मामले पर पराजय का सामना करना पड़ा. पाक के कथित मानवाधिकार हनन प्रस्ताव को रद्द करने के लिए हिंदुस्तान को UNHRC में 47 मेम्बर राष्ट्रों में अधिकतम के समर्थन की आवश्यकता है. हिंदुस्तान को कई अफ्रीकी,लातिन अमरीकी व एशियाई राष्ट्रों का समर्थन है. हिंदुस्तान को यह सुनिश्चत करना होगा कि यह समर्थन वोटों में भी तब्दील होगा की नहीं.

जिन राष्ट्रों ने समर्थन का भरोसा दिया है वो देश कश्मीर मामले पर वोटिंग के दौरान अनुपस्थित न रहें व हिंदुस्तान के पक्ष में वोट करें, यह महत्वपूर्ण है. पाक के पीएम इमरान खान भी यूएन जनरल असेंबली में कश्मीर के मामले को अपने सम्बोधन के दौरान 27 सितंबर को उठा सकते हैं.