पाकिस्तान: हिंदू लड़की की मृत्यु मुद्दे में आया ट्विस्ट, लड़के ने कही यह बात

पाकिस्तान: हिंदू लड़की की मृत्यु मुद्दे में आया ट्विस्ट, लड़के ने कही यह बात

पाक में हिंदू लड़की के मृत्यु मुद्दे में एक बड़ा ट्विस्ट आया है. इस के विषय में अरैस्ट हुए दो आरोपियों में से एक ने दावा किया है कि नम्रता चंदानी उससे प्यार करती थी. लड़के के मुताबिक, वे दोनों जल्दी विवाह करना चाहते थे. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि गत सोमवार को लरकाना जिले में स्थित हॉस्टल के कमरे में चंदानी का मृत शरीर मिला था.

Image result for पाकिस्तान नम्रता चंदानी

मौत मुद्दे के खुलासे के बंद जमकर हुआ था बवाल

चंदानी बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी. अंतिम साल छात्रा होने के साथ-साथ वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थी. सोमवार की प्रातः काल उसके कमरे से गले में रस्सी लिपटी हुई उसकी डेड बॉडी बिस्तर पर पड़ी मिली थी. इस मुद्दे के सामने आने के बाद न्याय के लिए जमकर प्रदर्शन हुए. यहां तक की पाक के विपक्षी हिंदू सांसद ने इस केस को पाक नेशनल एसेंबली में भी उठाया था.

शादी करना चाहते थे: आरोपी

दबाव बढ़ने पर पुलिस मृत्यु की जाँच के सिलसिल में चंदानी के दो क्लासमेट सहित 32 लोगों को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में आरोपी मेहरान अब्रो के हवाले से दावा किया गया कि चंदानी उससे प्यार करती थी. दोनों विवाह भी करना चाहते थे. आरोपी के अतिरिक्त डेंटल कॉलेज के एक प्रोफेसर ने भी दावा किया कि चंदानी अपनी व्यक्तिगत जीवन में किसी बात को लेकर परेशान रहती थी. प्रोफेसर ने बोला कि चंदानी ने साफ-साफ कठिनाई की वजह तो नहीं बताई थी, लेकिन उसका बोलना था, 'मुझे इस झमेले से बाहर निकलने के लिए हौसला चाहिए.'

हर कोई कह रहा है मर्डर का था मामला

आपको बता दें कि चंदानी का मृत शरीर उसके दोस्तों ने वह हॉस्टल में उसके कमरे के अंदर देखा था, जो कि अंदर से बंद था. ऐसे में पुलिस अब कर ये तय नहीं कर पाई है कि यह आत्महत्या का मुद्दा है या चंदानी की मर्डर की गई. हालांकि, उसके परिवार वालों ने इसे मर्डर का ही मुद्दा बताया है. इसके साथ ही कराची में चिकित्सा विशेषज्ञों ने भी इसे खुदकुशी मानने से मना किया है. विशेषज्ञों ने चंदानी के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए हैं.