केजरीवाल ने दिल्‍ली पुलिस की क्षमता पर उठाएं सवाल, कहा- "दिल्ली में गंभीर अपराधों में"

केजरीवाल ने दिल्‍ली पुलिस की क्षमता पर उठाएं सवाल, कहा- "दिल्ली में गंभीर अपराधों में"

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 9 हत्याओं को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल व दिल्ली पुलिस आमने-सामने आ गए हैं. दोनों के बीच इस मामले को लेकर जारी बहस टि्वटर वार (Twitter War) का रूप ले चुकी है.

24 घंटे के अंदर 9 हत्‍याओं को लेकर जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( ) ने दिल्‍ली पुलिस ( Delhi police ) की क्षमता पर सवाल उठाएं हैं वहीं दिल्‍ली पुलिस ने टि्वटर पर इसका जवाब देते हुए बताया है कि अपराधिक घटनाओं को नियंत्रित करने में सफलता मिली है.

केजरीवाल ने उठाए सवाल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief minister Arvind Kejriwal ) ने ट्वीट कर बोला कि दिल्ली में गंभीर अपराधों में तेजी से इजाफा हो रहा है. वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति व उनके घरेलू नौकर की मर्डर कर दी गई. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 9 हत्याएं हुईं हैं. दिल्लीवासियों को अपनी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाना चाहिए.

दिल्‍ली का वासेपुर गैंग जैसा हाल

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) ने भारतीय जनता पार्टी, नरेन्द्र मोदी सरकार व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर हमला कहा है. आप नेता आतिशी मार्लेना ने बोला कि दिल्ली में वासेपुर गैंग जैसा सीन है.

मार्लेना ने बोला है कि दिल्‍ली में महिलाएं रात 8 बजे के बाद घर से बाहर कदम रखने से डरती हैं. पहले दिल्ली के महरौली से हत्‍या की समाचार आई. फिर द्वारका ( मोहन गार्डन ) में पति-पत्नी की मर्डर कर दी गई व अब वसंत विहार से बुजुर्ग दंपति की मर्डर की समाचार आ रही है.

दिल्‍ली पुलिस ने दिया आंकड़ों का हवाला

बता दें कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief minister Arvind Kejriwal ) ने 9 हत्याओं को लेकर ट्विटर हैंडल से लिखा है तो दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने फौरन ट्वीट कर जवाब दिया. दिल्ली पुलिस ने आंकड़ों के हवाला देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को बताया कि दिल्ली में गंभीर अपराधों की संख्या में कमी आई है, जो दिल्ली पुलिस के प्रयासों का नतीजा है.

सीएम केजरीवाल को जवाब देते हुए दिल्ली पुलिस ने बोला कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार जघन्य अपराधों में 10 प्रतिशत की कमी आई है. बुजुर्गों के विरूद्ध गंभीर अपराधों में भी 22 प्रतिशत कमी आई है. ये सब दिल्ली पुलिस की कोशिशों का नतीजा है.

दिल्ली पुलिस अपने ट्वीट में बताया है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ( Chief minister Arvind Kejriwal ) जिन तीन हत्याकांड की बात कर रहे हैं. इनमें से दो हत्याकांड को परिजनों या मृतकों के साथ घर में रहने वाले लोगों ने अंजाम दिया है. दोनों मामलों को दिल्‍ली पुलिस ( Delhi Police ) ने सुलझा लिया है. वसंत विहार हत्याकांड मुद्दे में भी घर में दोस्ताना अंदाज में प्रवेश करने व वारदात को अंजाम देने की बात सामने आ रही है. इस मुद्दे में भी पुलिस के पास अहम सुराग हैं.