पीएम मोदी का हाथ चूमने लगा कश्मीरी, हुआ भावुक

पीएम मोदी का हाथ चूमने लगा कश्मीरी, हुआ भावुक

'हाउडी मोदी' प्रोग्राम के लिए ह्यूस्टन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का रविवार को लगातार बैठकों का दौर जारी है. रविवार की प्रातः काल अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम नरेंद्र मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के सीईओ के साथ मीटिंग की. इसके बाद वह ह्यूस्टन में ही कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मिले. कश्मीरी प्रतिनिधिमंडल से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलाकात की व उनके साथ वार्ता भी. इस दौरान एक कश्मीरी भावुक हो गया व पीएम मोदी का हाथ चूमने लगा. खबर एजेंसी एएनआई ने उसका वीडियो भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का वह शख्स हाथ चूमने लगता है व पीएम उसे ढांढस देते हैं.

Image result for पीएम मोदी का हाथ चूमने लगा कश्मीरी, हुआ भावुक

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधिमंडल प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला. इस दौरान उस प्रतिनिधिमंडल के एक मेम्बर ने न सिर्फ प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का हाथ चूमा, बल्कि बोला कि '7 लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से आपको धन्यवाद'

इससे पहले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका में बसे भारतीय सिख समुदाय से भी मिले व उनसे वार्ता की. ह्यूस्टन पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी ने एक दर्जन से ज्यादा अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से गोलमेज मीटिंग में मुलाकात की. इनमें बेकर ह्यूजेस, बीपी, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, आईएचएस मार्किट और अन्य कंपनियों के प्रमुख शामिल थे.

सऊदी अरब के ऑयल क्षेत्र पर हमले को लेकर संसार का तीसरा सबसे बड़ा ऑयल आयातक हिंदुस्तान की चिंता बनी हुई. वहीं, अमेरिका द्वारा शर्तिया छूट की अवधि खत्म होने के बाद हिंदुस्तान ने ईरान से ऑयल का आयात बंद कर दिया है. हिंदुस्तान ने नवंबर 2018 से लेकर मई 2019 के दौरान अमेरिका से प्रतिदिन 1,84,000 बैरल ऑयल खरीदा है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान हिंदुस्तान ने अमेरिका से 40, 000 बैरल प्रतिदिन ऑयल की खरीदारी की थी.

'हाउडी मोदी' प्रोग्राम के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. इस प्रोग्राम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उपस्थित रहेंगे व मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. रविवार को यहां एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' प्रोग्राम का आयोजन होगा. पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा होगा.