पाक रेल हादसे में इतनो की मौत व इतने घायल, रेलमंत्री ने की पाकिस्तानी रुपये मुआवजा देने की घोषणा

पाक रेल हादसे में इतनो की मौत व इतने घायल, रेलमंत्री ने की पाकिस्तानी रुपये मुआवजा देने की घोषणा

पाक के पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक यात्री ट्रेन व एक मालगाड़ी की मुक़ाबला में 14 लोगों की मृत्यु हो गई व 79 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। यह एक्सीडेंट वल्हार स्टेशन पर तड़के चार बजे के आसपास घटी।

Image result for पाकिस्तान, रेल हादसा

डॉन खबर की रिपोर्ट के अनुसार, रहीम यार खान उपायुक्त (डीसी) जमील अहमद जमील ने बोला कि क्वेटा की ओर जाने वाली अकबर एक्सप्रेस में सभी यात्रियों को ट्रेन से व पटरी से हटा दिया गया है व पटरी को खाली कराने का कार्य चल रहा

जमील ने आगे बोला कि ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का प्रयोग किया जा रहा है। उन्हें भोजन व पानी भी उपलब्ध कराया जा रहा है। रहीम यार खान डीपीओ उमर फारुक सलामत ने बोला कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार जब पटरी पर सिग्नल बदली, यात्री ट्रेन लूप लाइन पर चली गई, जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी, व दोनों में भिड़ंत हो गई।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीड़ितों के परिवार से सहानुभूति जताई है। रेलमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 15 लाख पाकिस्तानी रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। बीते महीने एक ऐसी ही एक्सीडेंट में जिन्नाह एक्सप्रेस ने हैदराबाद के पास माल गाड़ी को मुक़ाबला मार दी थी, जिसमें तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे।