लंबे अंतराल के बाद पाक में इंटरनेशल क्रिकेट सीरीज का आयोजन, इस तेज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास

लंबे अंतराल के बाद पाक में इंटरनेशल क्रिकेट सीरीज का आयोजन, इस तेज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास

लंबे अंतराल के बाद पाक में किसी इंटरनेशल क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो रहा है. पाक व श्रीलंका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले मैच में पाक के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है, मगर उनकी इस बड़ी उपलब्धि को किसी ने नोटिस नहीं किया. मोहम्मद हसनेन T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम आयु में हैट्रिक लेने वाले संसार के पहले गेंद बन गए हैं.

अपना दूसरा ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते हुए मोहम्मद हसनेन ने ये कमाल किया है. मोहम्मद हसनेन की आयु अभी 19 वर्ष है. इससे पहले अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे कम आयु में हैट्रिक ली थी. आयरलैंड के विरूद्ध राशिद खान ने देहरादून में 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाए थे. दाएं हाथ के पेसर मोहम्मद हसनेन ने श्रीलंकाई पारी के 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्सा को LBW आउट किया. इसके बाद ओवर खत्म हो गया तो किसी ओर गेंदबाज ने गेंदबाजी की.

उधर, पारी का 19वां व अपना आखिरी ओवर लेकर आए मोहम्मद हसनेन ने पहली गेंद पर श्रीलंकाई कैप्टन दसुन शनाका को पवेलियन भेज दिया. ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद हसनेन ने शेहान जयसूर्या को भी चलता किया व उनकी हैट्रिक पूरी हो गई, मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया. यहां तक कि खुद मोहम्मद हसनेन को इस बात का इल्म नहीं था. वहीं, कॉमेंट्री कर रहे पाक टीम के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. सभी खिलाड़ियों ने हसनेन को विकेट लेने की शुभकामना दी, मगर हैट्रिक पर किसी का गौर नहीं गया. हालांकि बाद में उनके इस कारामात की बहुत ज्यादा चर्चा हुई.