इस कड़ी में प्रदेश में सत्ता में हिस्सेदार शिवसेना को बड़ा झटका

इस कड़ी में प्रदेश में सत्ता में हिस्सेदार शिवसेना को बड़ा झटका

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के होने में अब चंद सप्ताह ही शेष रह गए हैं. ऐसे में प्रदेश में अब सियासी माहौल गर्म हो चुका है. टिकट बंटवारे के बाद विभिन्न दलों में नाराजगी जमकर बाहर आ रही है. इस कड़ी में प्रदेश में सत्ता में हिस्सेदार शिवसेना को बड़ा झटका लगा है. कल्याण (पूर्वी) विधानसभा सीट से पार्टी के 26 पार्षद व लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को अपना त्याग पत्र भेज दिया है. यह सभी विधानसभा चुनाव के लिए हुए सीटों के वितरण से नाखुश हैं.

जानकारी के मुताबिक इन सभी ने पार्टी के बागी उम्मीदवार धनंजय बोडारे के समर्थन में त्याग पत्र दिया है. लोकल शिवसेना नेता इस बात से नाराज हैं कि पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी गणपत गायकवाड़ का समर्थन करने के लिए बोला है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के नेता कल्याण (पूर्वी) सीट पर पार्टी के किसी उम्मीदवार को चाहते थे मगर बीजेपी के साथ सीट बंटवारे में यह सीट बीजेपी के पक्ष में चली गई. जिसके बाद लोकल नेताओं ने निर्णय लिया कि वह बोडारे का समर्थन करेंगे.

स्थानीय नेताओं के बीच जारी नाराजगी को लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को एक मीटिंग बुलाई व पार्टी कार्यकर्ताओं से बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन करने को कहा. लोकल शिवसेना नेताओं ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिले आदेश के बाद सामूहिक तौर पर त्याग पत्र दे दिया. बता दें कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैलीे के दौरान कार्यकर्ताओं से नाराज न होने की अपील की थी.