प्रेम शादी करने पर पुलिस के सामने किया युवक का कुछ ऐसा हाल

प्रेम शादी करने पर पुलिस के सामने किया युवक का कुछ ऐसा हाल

गुजरात के अहमदाबाद से एक दलित युवक की मर्डर की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां वारमोर गांव में एक 25 वर्षीय दलित युवक की ऊंची जाति के ससुराल वालों ने पुलिस के सामने ही तलवारों, चाकुओं व डंडों से वार कर मर्डर कर दी।

Image result for , मर्डर

पुलिस ने बताया कि सोमवार को हरीश सोलंकी अपनी पत्नी उर्मिलाबेन को लेने ससुराल गया था। इसी दौरान मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त महिला हेल्पलाइन टीम भी उपस्थित थी। मर्डर का कारण प्रेम शादी बताया जा रहा है। कच्छ के गांधीधाम में रहने वाले सोलंकी ने करीब 6 महीने पहले उर्मिला जाला से विवाह की थी। लेकिन मई में उसके माता-पिता उसे वापस ले आए। पुलिस के अनुसार, उर्मीला दो महीने की गर्भवती व लापता है। जब सोलंकी को उर्मिला के गर्भवती होने का पता चला तो उसने ‘अभयम 181’ की मदद ली व हेल्पलाइन की गाड़ी में सवार होकर पत्नी को लाने ससुराल पहुंच गया।

घटना के वक्त पुलिस थी मौजूद

‘अभयम 181’ टीम खासतौर पर कठिन में फंसी स्त्रियों की मदद करती है। इसमे काउंसलर्स की टीम होती है। लेकिन सोलंकी के मुद्दे में ‘अभयम 181’ टीम के साथ एक महिला कॉन्स्टेबल भी वहां पहुंची थी। पुलिस उपाधीक्षक पीडी मानवर ने बताया कि काउंसलर की टीम जब उर्मिला के घरवालों को समझाने की प्रयास कर रही थी, उस वक्त सोलंकी घर के बाहर खड़ी सरकारी की गाड़ी में बैठा था।

हथियारों से लैस 8 लोगों ने किया हमला

उर्मिला के परिजनों को जब ये बात पता चली कि सोलंकी घर के बाहर अधिकारियों की गाड़ी में बैठा है तो उर्मिला के पिता दशरथसिन्ह 8 लोगों के साथ पहुंच गए व उस पर तलवारों, चाकूओं, डंडों व रॉड्स से हमला कर दिया। हमले में सोलंकी के सिर व अन्य अंगों पर गंभीर चोटें आईं व उसकी मृत्यु हो गई।

दशरथसिन्ह जाला हैं मुख्य आरोपी

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने ‘अभयम 181’ टीम पर भी हमला किया व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त किया। मानवर ने बताया कि ससुराल वालों समेत 8 लोगों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 341, 353 व 147 के तहत मुद्दा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मुद्दे में लड़की के पिता दशरथसिन्ह जाला को मुख्य आरोपी बनाया है। पुलिस ने बोला कि आरोपियों को पकड़ने प्रयास की जा रही है।