दूध जैसे सफ़ेद दांत चाहते है तो छोड़ दे इस चीज़ का सेवन

दूध जैसे सफ़ेद दांत चाहते है तो छोड़ दे इस चीज़ का सेवन

जैसा कि आप जानते हैं कि जदिस तरह से व्यक्ति के लिए खूबसूरत चेहरा ज़रूरी होता हैं उतने ही दांत भी होते है। क्योंकि दातों का रंग आपकी खूबसूरती में चार चांद भी लगा सकता है तो आपकी खूबसूरती को बिगाड़ भी सकता है। अगर दांत सफ़ेद हो तो खूबसूरती और ज़्यादा बढ़ जाती है। तथा चमकीले दांत लोगों पर अलग ही प्रभाव ड़ालते हैं। इस लिए दांतों का सफेद होना बेहद जरुरी है।

आपको बता दें कि कई लोग तम्बाकू का सेवन करते है जिसके कारण उनके दांत गंदे और पीले हो जाते है। वहीं कई लोगों का कहना कि वे तम्बाकू का सेवन नहीं करते फिर भी उनके दांत गंदे हो जाते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके स्तेमाल से आप के दात चमकदार बने रहेंगे।

आज हम आपको दांतो को साफ रखने के लिए एक नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको 3 चीज़ों क ज़रूर पड़ेती है। जिसमें आपको संतरे के छिलके, तुलसी के पत्ते और नींबू सामिल है। ये तीनों चीजें दांतों की गंदगी को साफ कर उन्हें मजबूत तथा तमकदार बनाती हैं।
इसे बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलके और तुलसी के पत्तों को सुखाकर दोनों का पाऊडर बना लें।

तथा इसके बाद इस पाउडर को कीड़ी डिब्बी में भर कर रख ले। तथा नियमित रुप से सुबह जगते ही वाले मुंह से इस पाउडर में से तीन चुटकी पाउडर लेकर उसमें 5 बूंद नींबू का रस मिला लें। तथा इसका पेस्ट बनाकर अपने दांतो को ब्रश करें। ऐसा करने से आपके दांतों की गंदगी साफ हा जाएगी। तथा आपके दांत चमकदार हो जाएंगे।