ICC Cricket World Cup: पाक के एक गेंदबाज ने विरोधी टीमों पर बरपाया कहर

ICC Cricket World Cup: पाक के एक गेंदबाज ने विरोधी टीमों पर बरपाया कहर

ICC Cricket World Cup 2019: पाक के एक गेंदबाज ने विरोधी टीमों पर वर्ल्ड कप 2019 में कहर बरपाया हुआ है. 6 वर्ष का बैन झेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले पाक के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इस वर्ल्ड कप में पाक टीम के लिए तुरुप का इक्का बने हुए हैं.

मोहम्मद आमिर ने अब तक खेले 5 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं. इसी के साथ मोहम्मद आमिर वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. हालांकि, इतने ही विकेट मिचेल स्टार्क व जोफ्रा आर्चर के नाम हैं. लेकिन, इन दोनों खिलाड़ियों ने 6-6 मैच खेले हैं. इस तरह मोहम्मद आमिर इस दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

हैरान करने वाली बात ये है कि मोहम्मद आमिर ने अब तक खेले 5 मुकाबलों में 46 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें उन्होंने एक भी छक्का नहीं खाया है. यहां तक कि उन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया व वेस्टइंडीज जैसी धाकड़ व सिक्स हिटिंग टीमों के विरूद्ध गेंदबाजी की है. लेकिन, एक भी बार उनकी गेंद सीधे बाउंड्री के पार नहीं गई है.

मोहम्मद आमिर का ये पहला वर्ल्ड कप है क्योंकि इससे पहले उन्होंने वर्ष 2008 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन वर्ष 2010 में मैच फिक्सिंग की वजह से उन्हें बैन कर दिया गया. इस तरह वे वर्ष 2011 व वर्ष 2015 का वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए. इस बार जब मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला तो वे इसे भुनाने से चूके नहीं.

मोहम्मद आमिर ने भले ही वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक एक भी छक्का नहीं खाया हो लेकिन राशिद खान वर्ल्ड कप के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मात्र 9 ओवर में 11 छक्के खाए हैं.राशिद खान ने इंग्लैंड के विरूद्ध 9 ओवर में 100 से ज्यादा रन खर्च किए थे व 11 छक्के खाए थे.