Hero Cycle ने बैटरी से चलने वाली यह साइकिल की लॉन्च

Hero Cycle ने बैटरी से चलने वाली यह साइकिल की लॉन्च

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट लॉन्च हो रहे हैं और लोग भी इसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं. अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च किए जा रहे थे. लेकिन लोगों में इस सेगमेंट के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Hero Cycle ने बैटरी से चलने वाली साइकिल Lectro EHX20 को लॉन्च किया है.



कितनी है कीमत
Hero Cycle ने इसे Yamaha के साथ मिलकर बनाया है. ये साइकिल एक बार फुल चार्ज होने पर 60 से 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब होगी. इस ई-साइकिल (e-cycle) की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए रखी गई है. Lectro EHX20 की मोटर को यामाहा इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट से इम्पोर्ट किया गया है. जब कि इस e-cycle को हीरो साइकिल्स की गाजियाबाद यूनिट में ही मैन्युफैक्चर किया जाएगा. ये साइकिल दूसरी इलेक्ट्रिक साइकिल से अलग है. इसमें पीचे की बजाए पैडल के बीच में मोटर दी गई है. ये मैनुअल पैडलिंग और बैटरी असिस्ट के कॉम्बिनेशन पर चलेगी.


इसके अलावा Lectro EHX20 में ट्रिपल सेंसर टेक्नॉलजी (torque sensor, speed sensor और crank sensor) दी गई है. साथ ही इसका ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी पावरफुल है. साइकिल में डबल डिस्क दिए गए हैं. ये 3.5 घंटे की चार्ज पर 60-70 किलोमीटर तक चल सकती है. हालांकि कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक चल सकती है. साथ ही इसमें डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है. जो कि बाइक की स्पीड और बैटरी जैसी कई जानकारी देता है.