यहां कोख में पल रहे बच्चे का लिंग जानकार बताता है यह पहाड़, इस तरह से करता है इशारे

यहां कोख में पल रहे बच्चे का लिंग जानकार बताता है यह पहाड़, इस तरह से करता है इशारे

दुनियाभर में कई ऐसे बातें हैं जो सुनकर हमारे होश उड़ जाते हैं और हम कहते हैं ओएमजी... जी हाँ, ऐसे में दुनियाभर में कई ऐसी चीज़ें हैं जो अजीब हैं और उनके बारे में सुनते ही हम हैरान रह जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको भी कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल आज के समय में बेटे की चाह में कोख में पल रहे बच्चे का लिंग परीक्षण करवाने के लिए लोग डाक्टरों के पास जाते हैं लेकिन सरकार द्वारा इसे अवैध घोषित किए जाने के बाद इस तरह के प्रयासों में कमी आई है वहीं फिर भी यह पूरी तरह बंद नहीं हो सका है. अब इन्ही बातों के दौरान लिंग परीक्षण को लेकर एक दिलचस्प जानकारी आई है जिसे सुनने के बाद लोग हैरान हैं.

जी दरअसल सामने आई जानकारी के मुताबिक़ एक पहाड़ कोख में पल रहे बच्चे का लिंग जानने के इच्छुक दम्पति को बताता है कि कोख में पल रहा बच्चा लड़का होगा या लड़की...! जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ यह पहाड़ झारखंड के खुखरा गांव में स्थित है और चांद के आकार वाले इस पहाड़ को लोग चांद पहाड़ भी कहते हैं.

कहा जाता है खुखरा गांव लोहरदगा-रांची की सीमा पर रांची जिले के बेड़ी प्रखंड के अंतर्गत आता है और गर्भस्थ शिशु के लिंग का पता लगाने के लिए गर्भवती महिलाएं एक निश्चित दूरी से इस चांद को निशाना बनाकर पत्थर फेंकती है. कहते हैं अगर पत्थर चांद के आकार से टकराता है तो महिला को लड़का होता है वहीं अगर यह पत्थर चांद के आकार से बाहर की ओर टकराता है तो उसे लड़की होती है. ऐसा कई बार यहाँ महिलाओं ने आजमाया है और यह सच हुआ है.