बम को डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका, इलाके में मची अफरातफरी

बम को डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका,  इलाके में मची अफरातफरी

पोलैंड से एक बड़ी समाचार आ रही है. यहां दूसरे दुनिया युद्ध के समय का एक बम डिफ्यूज करते हुए हादसे की जानकारी मिल रही है. इसके साथ ही इस एक्सीडेंट में दो सैनिक गंभीर रुप से घायल भी हुए हैं. धमाके के बाद से इलाके में अफरातफरी मच गई.

Image result for बम को डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका,

बम को डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका

घटना के बारे में जानकारी देते हुए डिफेंस मिनिस्टर मारिउस ब्लास्जजाक का बोलना है कि सैनिक बम को डिफ्यूज कर रहे थे, तभी उसमें धमाका हो गया. लोकल मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि मंगलवार को फटने वाला यह बम दूसरे दुनिया युद्ध के दौर का था. सेना के मुताबिक पोलैंड के कुजनिया रासिबोर्सका के पास स्थित एक जंगल में यह एक्सीडेंट हुआ.

घायल सैनिकों की हालत गंभीर

बताया जा रहा है कि हादसे में घायल हुए दोनों सैनिकों को तत्काल रूप से अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनकी गंभीर हालत में उपचार जारी है. बताया जा रहा है कि घायल हुआ सैनिक पैराशूट रेजिमेंट का भाग था. घटना के बाद पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले ही जंगल में कुछ राहगीरों को कई हथियार व बम मिले थे. जिसे उन्होंने अपने पास ही रखकर उन्हें डिफ्यूज करने का जिम्मा लिया था.

गौरतलब है कि दूसरे दुनिया युद्ध के दौरान जर्मनी ने पोलैंड पर अतिक्रमण किया था. इस वक्त के बम अब भी आए दिन पोलैंड से बरामद होते हैं.