महिला के कपड़ों के कारण उसे व उसके बच्चे को उतारा फ्लाट से नीचे, एयरलाइंस ने मांगी माफी

महिला के कपड़ों के कारण उसे व उसके बच्चे को उतारा फ्लाट से नीचे, एयरलाइंस ने मांगी माफी

अमरीकी हवाई कंपनियां किसी न किसी वजह से लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. हाल ही में अमरीकन एयरलाइंस ( American Airlines ) की एक फ्लाइट में ह्यूस्टन में रहने वाली एक महिला के साथ चौंकाने वाली घटना हुई.

Image result for अमरीकन एयरलाइंस, महिला को फ्लाइट से नीचे उतारा,

तिशा रोवे (Tisha Rowe) नाम की इस महिला के कपड़ों के कारण उसे व उसके आठ वर्षीय इबच्चे को फ्लाट से उतार दिया. नाराज महिला ने इस घटना के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी. अब मंगलवार को एयरलाइंस ने इस पर माफी मांगी है.

महिला के कपड़ों को उत्तेजक बताते हुए उतारा फ्लाइट से नीचे

ह्यूस्टन में रहनेवाली इस 30 वर्षीय चिकित्सक के कपड़ों को उत्तेजक बताते हुए एयरलाइंस ने उसे फ्लाइट से नीचे उतार दिया था. यही नहीं, तिशा से बोला गया था वो कंबल से अपने कपड़े ढक कर यात्रा करें या जैकेट पहनकर यात्रा करें.

तिशा के मुताबिक 30 जून को वह मियामी के लिए फ्लाइट ले रही थीं, जिस वक्त विमान के क्रू मेंबर्स ने उनके साथ यह हरकत की.

एयरलाइंस के प्रवक्ता जारी किया माफीनामा

मामले पर टकराव बढ़ने के बाद अमरीकी एयरलाइंस ने इसके लिए माफी मांगी है. एयरलाइंस के प्रवक्ता शनॉन गिल्सन ने इस बारे में बयान जारी करते हुए बोला कि कंपनी ने यात्री को उनका पूरा खर्चा रिफंड कर दिया है.

प्रवक्ता ने आगे यह भी बोला कि हम तिशा के टिप्पणी से बेहद चिंतित हैं व इसलिए हमनें उनसे सम्पर्क करके सबकुछ जानने की प्रयास की. हालांकि, तिशा ने मीडिया को जानकारी दी है कि उन्हें किसी तरह का पैसा वापस नहीं किया गया है.

कंबल से खुद को ढककर की यात्रा

बता दें कि तिशा अपने बेटे के साथ US लौट रही थीं. किंग्सटन एयरपोर्ट पर जब उन्होंने फ्लाइट बोर्ड की तो एक महिला अटेंडेंट उन्हें बात करने के बहाने से बाहर बुलाया. इसके बाद अटेंडेंट ने पूछा कि क्या उनके पास जैकेट है. अगर नहीं तो वो यात्रा नहीं कर सकतीं. तिशा यात्रा के समय रिस्क नहीं लेना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने अटेंडेंट से कंबल मांगा व फ्लाइट के अंदर आ गईं

सोशल मीडिया पर एयरलाइंस की जमकर आलोचना

यात्रा के बाद तिसा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस घटना का अनुभव साझा किया. इसके साथ ही उन्होंने यात्रा के दौरान पहने अपनी ड्रेस की तस्वीर भी शेयर की. पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'मैंने यात्रा के समय यह पहन रखा था. अमरीकन एयरलाइन ने बात करने के बहाने से मुझे प्लेन से नीचे उतार दिया. आखिर किस वजह से मुझे खुद को ढककर आने के लिए बोला गया. मुझे धमकाया दी गई कि खुद को ढककर आओ नहीं तो फ्लाइट में नहीं जाने दिया जाएगा. मुझे कंबल लपेटकर जाना पड़ा.' तिसा के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने एयरलाइंस के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया था.