चामरी श्रीलंका की ओर से शतक लगाने वाली एकमात्र खिलाड़ी

चामरी श्रीलंका की ओर से शतक लगाने वाली एकमात्र खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 9 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली. यह टीम की वनडे में लगातार 18वीं जीत है. 18 में से 12 मैच टीम ने दूसरे राष्ट्रों में जीते. इससे पहले कोई टीम ऐसा नहीं कर सकी थी. इससे पहले लगातार 17 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया टीम के ही नाम था. टीम दो वर्ष से कोई वनडे मैच नहीं हारी है. अंतिम पराजय उसे 19 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड के विरूद्ध मिली थी.

श्रीलंका ने अंतिम मैच में पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 195 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 26.5 ओवर में एक विकेट पर 196 रन बनाकर मैच जीत लिया. एलिसा हीली 112 रन बनाकर नाबाद रहीं व प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं. इससे पहले टी20 सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीती थी. वनडे में महिला व पुरुष दोनों कैटेगरी में लगातार सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड आॅस्ट्रेलिया के नाम है. पुरुष कैटेगरी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 21 मैच जीते हैं.

चामरी श्रीलंका की ओर से शतक लगाने वाली एकमात्र खिलाड़ी
श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय किया. ओपनर चामरी अटापट्‌टू (103) व हर्षिता (24) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. चामरी का यह वनडे का 5वां व ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध दूसरा शतक है. वे टीम की ओर से वनडे में शतक लगाने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं. जवाब में हीली व हेंस (63) ने पहले विकेट के लिए में 159 रन जोड़े. हीली का यह वनडे का तीसरा शतक है. लेनिंग 20 रन पर नाबाद रहीं.