टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर BCCI ने उठाया यह सख्त कदम, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर BCCI ने उठाया यह सख्त कदम, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

टीम इंडिया (Indian cricket team) की सुरक्षा को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) काफी गंभीर है। मोहाली में खेले गए टी20 मुकाबले के दौरान दो बार दर्शक मैदान पर पहुंचने में कामयाब हुए थे। मैच से पहले तक मोहाली में टीम की सुरक्षा को लेकर किचकिच चल रही थी। पहले दिन टीम को होटल की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई थी जबकि दूसरे दिन से पुलिस ने अपना काम संभाला था।

इस बात को लेकर बीसीसीआई ने अब बेहद कड़ा रुख अपनाया है। भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) की तरफ से सभी आयोजकों को सुरक्षा के बेहतर से बेहतर प्रबंध करने की हिदायत दी गई है। एसीयू अध्यक्ष अजीत सिंह ने मैच की मेजबानी करने वाले संघों को मैदान के अंदर और बाहर टीम को दी जाने वाली सुरक्षा को लेकर नोटिस भेजा है।

आईएएनएस से एक अधिकारी ने बताया कि सभी संघों को एक मेल भेजा गया है जिसमें उनको यह साफ किया गया है कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अधिकारी ने बताया, "एसीयू के अध्यक्ष अजीत सिंह ने मैच की मेजबानी करने वाले सभी संघों को एक लेटर भेजा। इसमें साफ तौर पर कहा है कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। टीम की सुरक्षा के इंतजाम में कमी बड़ा मुद्दा हो सकता है, यह बात हम सभी को मालूम है कि मैच के दौरान फैंस कई मर्तबा हद पार कर जाते हैं।"

मेल में अजीत ने साफ तौर पर यह निर्देश दिए हैं कि मोहाली जैसी घटना दोबारा न हो इसके लिए सुरक्षा को बढ़ाया जाए। मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 के दौरान पहली पारी खत्म होने के बाद एक फैन मैदान के अंदर पहुंचा था जबकि भारतीय बल्लेबाजी के दौरान भी फैन कप्तान विराट कोहली के करीब पहुंच गया था।

अजीत ने मेल में लिखा, "लोग पिच के करीब ना जा सकें इसके लिए सुरक्षा स्टाफ को बाउंड्री के पास और पब्लिक फेंसिंग पर तैनात करना होगा। वहां तैनात किए गए सुरक्षा स्टाफ को मैच के दौरान दर्शकों की तरफ मुंह करके खड़ा होना पड़ेगा।"