बाबर आजम पर भड़के अख्तर, कहा- "तुम्हे अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए" 

बाबर आजम पर भड़के अख्तर, कहा-  "तुम्हे अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए" 

पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को बोला कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए व भारतीय कैप्टन की तरह मैच के दशा से सामंजस्य बैठाकर अच्छी आरंभ को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए।

Image result for बाबर आजम, अख्तर, Babar Azam, Akhtar

अख्तर ने बोला कि आजम पाक के लिए जरूरी रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को समाप्त नहीं कर पा रहे हैं।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘मैं बाबर आजम से बोलना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो।विराट ने बहुत ज्यादा कठिन दशा में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह एक रन बनाना व उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा। ’’

कोहली, रोहित, विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों को देखना चाहिए
अख्तर ने कहा, ‘‘अगर आप विराट, रोहित शर्मा व केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास अधिक शाट होने चाहिए। ’’

अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को दुनिया कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध पाक की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली।बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए।

शोएब के मुताबिक टॉस जीतने के बाद पाक को खुद बैटिंग करनी चाहिए थी। उन्होंने बोला कि इतिहास गवाह है कि पाक की टीम हिंदुस्तान के विरूद्ध चेज़ नही कर पाई है इसके बावजूद कैप्टन ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया।

पहले भी शोएब अख्तर कर चुके हैं टिप्पणी
शोएब ने कहा, ''हमारी मैनेजमेंट बेवकूफ है। हमारा कैप्टन मैनेजमेंट के सामने मामू बना हुआ है। उसे कुछ समझ ही नहीं आती। वो कुछ भी नहीं करा सकता। 10वीं क्लास की बच्चे की तरह है, जिसे कहते हैं कि जा करके आ''।

शोएब ने हर खिलाड़ी की बारी-बारी से आलोचना की। उन्होंने हसन अली की आलोचना करते हुए बोला कि वो सिर्फ टी-20 खेलना चाहते हैं। बाबर आजम के बारे में उन्होंने बोला कि बेकार में उन्हें बड़ा बैट्समैन बना दिया गया है। शोएब ने बोला कि इमाम-उल-हक कवर ड्राइव खेलना नहीं जानते हैं।