एपल लॉन्च कर सकता है अपने चार नए आईफोन, होगी यह जबरदस्त खासियत

एपल लॉन्च कर सकता है अपने चार नए आईफोन, होगी यह जबरदस्त खासियत

दिग्गज टेक कंपनी एपल ग्लोबल बाजार में 2020 तक अपने चार नए आईफोन को लॉन्च कर सकती है. जेपी मॉर्गन एनालिस्ट ने एक मीडिया समूह से वार्ता के दौरान बताया कि इन फोन के स्पेसिफिकेशन में भी बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा.

Image result for आईफोन, लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक तीन आईफोन में ओएलईडी स्क्रीन होगी, जिसमें 5.4 इंच, 6.1 इंच व 6.7 इंच के डिस्प्ले साइज के फोन शामिल होंगे जबकि एक फोन एलसीडी डिस्प्ले से लैस होगा. इसके अतिरिक्त यह डिवाइस 5जी कनेक्टिविटी व एडवांस्ड 3डी सेंसिंग कैमरा टेक्नोलॉजी से लैस होंगे.

  1. इसके अतिरिक्त चौथे आईफोन में आईफोन 8 की तरह ही डिजाइन देखने को मिल सकती है. इसमें न तो 5जी कनेक्टिविटी मिलेगी न ही ओएलईडी पैनल मिलेगा.

  2. रिपोर्ट के अनुसार एपल की यह नयी लाइनअप 2020 में कंपनी की सेल को 19.5 करोड़ यूनिट तक पहुंचाने में मदद करेगी जो 2019 में अंदाजन 18 करोड़ यूनिट से ज्यादा होगी.

  3. इसके अतिरिक्त कंपनी क्वालकॉम पर निर्भरता कम करने के लिए 2022-23 तक अपने 5जी मॉडम को बनाने की योजना भी बना रही है.

  4. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने अपकमिंग आईफोन XR2 में एपल ए13 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगी जिसमें सेकंड जनरेशन 7एनएम प्रोसेर होगा जो बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ाने के अतिरिक्त आईफोन XR की तुलना में लंबी बैटरी जीवन देगा.

  5. इसके अतिरिक्त टेक एनालिस्ट मिंग-ची-कू का बोलना है कि एपल अपने 2019 लाइनअप के कैमरा रेजोल्यूशन को व बेहतर करने पर विचार कर रहा है. इसके फ्रंट कैमरा को 7 मेगापिक्सल से 12 मेगापिक्सल तक अपग्रेड किया जाएगा, इसके अतिरिक्त 6.5 इंच व 5.8 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन में ओएलईडी डिस्प्ले भी देगा, जिसमें नया सुपर वाइड 12 मेगापिक्सल कैमरा लेंस होगा.