Maruti Suzuki S Presso को इस महीने के अंत में लॉन्च करने का ऐलान, जानें खास बातें

Maruti Suzuki S Presso को इस महीने के अंत में लॉन्च करने का ऐलान, जानें खास बातें

Maruti Suzuki इंडिया ने अपनी मिनी एसयूवी कार 'एस-प्रेसो' को इस महीने के अंत में लॉन्च करने का ऐलान किया है। Maruti Suzuki S Presso को 30 को लॉन्च किया जाएगा। शनिवार को कंपनी की ओर इस आशय के संकेत दिए गए। कंपनी के अनुसार एस-प्रेसो की संकल्पना, डिजाइन और विकास पूरी तरह देसी है। परंतु इसका निर्माण देश और विदेश दोनों को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

एमएसआइ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे आंतरिक अनुसंधान से पता चला है कि कार खरीदते वक्त युवाओं की नजर कीमत, संचालन व रखरखाव खर्च के अलावा डिजाइन व लुक पर भी होती है। एस-प्रेसो का विकास इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर किया गया है। ये एक प्रीमियम कार है जिसमें अनेक नए फीचर दिए गए हैं। पहली बार कार खरीदने वालों को भी ये कार आकर्षित करेगी, जिससे एंट्री कार सेग्मेंट प्रभावित भी होगा। एमएसआइ के सीनियर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) सीपी रमन का कहना था कि लोगों की बदलती जरूरतों, पसंद और लाइफस्टाइल को देखते हुए कंपनी ने हमेशा नए सेग्मेंट का विकास किया है।

मारुति सुजुकी द्वारा आंतरिक तौर पर डिजाइन की गई एस-प्रेसो भारत में कॉम्पैक्ट कार तैयार करने के तौर-तरीकों में बड़े बदलाव का प्रतीक है। 'इसकी डिजाइन की भाषा हमारे पिछले एसयूवी के साथ-साथ आधुनिक ग्राहकों की लाइफस्टाइल को ध्यान में रखकर तैयार की गई है।' गौरतलब है कि पिछले छह महीनों से देश का ऑटो सेक्टर बिक्री में गंभीर कमी का सामना कर रहा है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की बिक्री भी इस दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है।