पाक की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद एक उपभोक्ता लिखा, ‘यह है बेहतरीन प्रदर्शन

पाक की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद एक उपभोक्ता लिखा, ‘यह है बेहतरीन प्रदर्शन

आईसीसी क्रिकेट में बेकार आरंभ के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आलोचना का शिकार होना पड़ा था। सोशल मीडिया पर तो लोगों ने सारी हदें पार कर दी थीं वखिलाड़ियों को गंदा शब्द भी कहने लगे थे। इसके बाद पाकिस्तानी से लेकर शोएब मलिक तक को यह बोलना पड़ा था कि वे हारे हैं तो उनकी आलोचना होनी चाहिए, लेकिन लोग उन्हें गालियां ना दें। इस अपील का तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, लेकिन पाक ने जैसे ही मैच जीता, लोगों का दिल पिघल गया। अब लोग सरफराज को सॉरी कह रहे हैं।

क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है। शायद यही कारण है कि इस खेल के प्रशंसक मैच दर मैच अपना रुख बदलते रहते हैं। सरफराज अहमद की टीम जब ऑस्ट्रेलिया व उसके बाद हिंदुस्तान से हारी तो पाकिस्तान प्रशंसकों का गुस्सा आसमान पर था। इन प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों को गंदा शब्द तक कहे। लेकिन पाक ने जैसे ही दक्षिण अफ्रीका को हराया तो हाल बदल गया है। इस मैच के बाद एक प्रशंसक बड़ा सा पोस्टर लिए हुए नजर आया। इस पर लिखा था, ‘सरफराज, वी ऑर सॉरी यानी, सरफराज हमें माफ कर दो’।

एक अन्य उपभोक्ता ने पाक की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद लिखा, ‘यह बेहतरीन प्रदर्शन है। आपने सच्चे जेंटलमैन की तरह व्यवहार किया। सरफराज, हमें माफ कर दो। ’

बता दें कि पाक की टीम शुरुआती पांच मैचों में से सिर्फ एक जीत सकी थी। इसके बाद ना सिर्फ पूर्व क्रिकेटर, खेल विशेषज्ञ से लेकर बल्कि आम प्रशंसक तक पाकिस्तानी टीम की आलोचना कर रहे थे। सोशल मीडिया का प्रयोग करने वाले
कई लोग तो पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए गालियों तक का प्रयोग कर रहे थे।

पाकिस्तान ने अपने छठे मैच में दक्षिण अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) को 49 रन से हराया। इसके साथ ही वह सेमीफाइनल की रेस में लौट आई है। इसका प्रभाव यह हुआ कि पाकिस्तानी टीम के जो चाहने वाले अपने क्रिकेटरों को गालियां दे रहे थे, वही अब तारीफ कर रहे हैं।