अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मे नया व अपेक्षाकृत मानी जाती है निर्बल

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मे नया व अपेक्षाकृत मानी जाती है निर्बल

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम क्रिकेट मे नया व अपेक्षाकृत निर्बल मानी जाती है. लेकिन उसने अपने से मजबूत बांग्लादेश के विरूद्ध जबरदस्त जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने 224 रन की ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. टीम के इस जीत में कैप्टन राशिद खान का अहम सहयोग है. अफगानिस्तान की यह तीसरे टेस्ट में दूसरी जीत है. इस जीत के साथ इस उभरती हुई टीम ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो 140 वर्ष से किसी टीम ने नहीं किया था.

अफगानिस्तान ने चटगांव में खेले गए एक मात्र टेस्ट में मेजबान बांग्लादेश को दूसरी पारी में महज 173 रन पर समेट एक ऐसा कारनामा अंजाम दिया जिसे 140 वर्ष पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया था. वर्ष 1979 में ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम बनी थी जिसने अपनी पहली दो टेस्ट जीत के लिए इतने कम मैच खेले. अफगानिस्तान ने सिर्फ तीन टेस्ट खेलते हुए दो जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई.

अफगानिस्तान ने चटगांव में खेले गए एक मात्र टेस्ट में मेजबान बांग्लादेश को दूसरी पारी में महज 173 रन पर समेट एक ऐसा कारनामा अंजाम दिया जिसे 140 वर्ष पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया था. वर्ष 1979 में ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम बनी थी जिसने अपनी पहली दो टेस्ट जीत के लिए इतने कम मैच खेले. अफगानिस्तान ने सिर्फ तीन टेस्ट खेलते हुए दो जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई. बता दें कि हिंदुस्तान ने दूसरी जीत के लिए 20 टेस्ट तक वेट किया था.