जेटली की स्थिति को देखते हुए किया जाएगा यह, हाल जानने पहुंचे आडवाणी

 जेटली की स्थिति को देखते हुए किया जाएगा यह, हाल जानने पहुंचे आडवाणी

एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत गम्भीर बनी हुई है. उन्हें जीवन सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. इससे पहले सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया था कि जेटली की स्थिति को देखते हुए उनका डायलिसिस किया जाएगा. वरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री का हाल जानने एम्स पहुंचे.

Image result for जेटली की स्थिति को देखते हुए किया डायलिसिस  हाल जा

सांस लेने में तकलीफ होने के बाद जेटली 9 अगस्त को एम्स में भर्ती हुए थे. बीते दो दिनों में बिहार के सीएम नीतीश कुमार व बीएसपी सुप्रीमो मायावती, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ जेटली से मिलने एम्स पहुंचे.

कैंसर के उपचार के लिए न्यूयॉर्क गए थे जेटली
जेटली का सॉफ्ट टिश्यू कैंसर का उपचार चल रहा था. वे इस बीमारी के उपचार के लिए 13 जनवरी को न्यूयॉर्क चले गए थे व फरवरी में वापस लौटे थे. जेटली ने अमेरिका से उपचारकराकर लौटने के बाद ट्विटर हैंडल से लिखा है था- घर आकर खुश हूं. जेटली ने अप्रैल 2018 में भी दफ्तर जाना बंद कर दिया था.14 मई 2018 को एम्स में ही जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण भी हुआ था, वे शुगर से भी पीड़ित हैं. सितंबर 2014 में वजन बढ़ने की वजह से जेटली की बैरिएट्रिक सर्जरी भी कराई गई थी.


भाजपा की जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए थे जेटली
जेटली को छह महीने पहले भी जाँच के लिए एम्स में भर्ती किया गया था. डॉक्टरों ने उन्हें उपचार के लिए यूके व यूएस जाने की सलाह दी थी. लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद बीजेपी ऑफिस में हुए प्रोग्राम में भी वो नजर नहीं आए थे. उन्होंने कैबिनेट की मीटिंग में भी भाग नहीं लिया था. मई 2019 में उन्होंने मोदी से कह दिया था कि नयी सरकार में वे शामिल नहीं हो पाएंगे. इसके बाद मोदी उनसे मिलने घर पहुंचे थे.