विधानसभा चुनाव से अच्छा एक हफ्ते पहले पीएम मोदी ने यहाँ से प्रारम्भ किया चुनाव प्रचार

विधानसभा चुनाव से अच्छा एक हफ्ते पहले पीएम मोदी ने यहाँ से प्रारम्भ किया चुनाव प्रचार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से अच्छा एक हफ्ते पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के जलगांव से अपने चुनाव प्रचार का आगाज किया. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि नए हिंदुस्तान का नया जोश अब संसार को दिखने लगा है. उन्होंने बोला कि अब आप भी अनुभव करने लगे हैं पर पहले ऐसा होता था क्या? यह मोदी की वजह से नहीं आप लोगों के वोट की वजह से हो रहा है. आपने जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर एक निर्णायक जनादेश दिया है, उसने देश की छवि में चार चांद लगा दिए हैं.

पीएम मोदी ने बोला कि इसी जनादेश का नतीजा है कि आज हिंदुस्तान की आवाज संसार की हर बड़ी ताकत मजबूती से सुन रही है. संसार का हर देश, हर क्षेत्र आज हिंदुस्तान के साथ खड़ा नज़र आता है. हिंदुस्तान के साथ मिलकर आगे बढ़ने के लिए उत्साहित है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि 5 अगस्त को आपकी भावना के अनुरूप भाजपा-एनडीए सरकार ने अभूतपूर्व निर्णय लिया, जिसके बारे में विचार करना तक पहले असंभव लगता था.

उन्होंने बोला कि एक ऐसी स्थिति जिसमें जम्मू और कश्मीर व लद्दाख के गरीबी, बहन-बेटियों, दलितों, शोषितों के विकास की संभावनाएं न के बराबर थीं. आज जब हम वाल्मीकि जयंती का उत्सव मना रहे हैं. 70 साल हो गए, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में रह रहे वाल्मीकि समुदाय के लोगों को मानवाधिकारों से वंचित कर दिया गया था. एक ही स्थिति में सिर्फ अलगाववाद का विस्तार हो रहा था. जम्मू और कश्मीर व लद्दाख हमारे लिए महज जमीन का कोई टुकड़ा नहीं, बल्कि हिंदुस्तान का मस्तक है