अमरीका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ा सियासी देखने को मिली हलचल

अमरीका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ा सियासी देखने को मिली हलचल

अमरीका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ा सियासी हलचल देखने को मिला है. दरअसल चुनाव तैयारियों में जुटे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रत्याशित कदम उठाते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया है.

Image result for अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति

इस मामले में में ट्र्ंप ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है. ट्रंप ने जॉन को हटाने की वजह भी बताई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'मैंने जॉन बोल्टन को बीती रात बताया कि अब व्हाइट हाउस को उनकी सेवा की आवश्यकता नहीं है.'

अगले ट्वीट में उन्होंन लिखा 'मैं उनके कई सुझावों से असहमत रहा. इसलिए मैंने उन्हें त्याग पत्र देने को बोला जो उन्होंने प्रातः काल मुझे सौंप दिया. मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद करता हूं.’

बोल्टन ने भी ट्वीट कर दी जानकारी

ट्रंप ने आगे लिखा कि मैं अगले सप्ताह तक नए सुरक्षा सलाहकार के नाम का एलान कर दूंगा. वहीं, त्याग पत्र देने के फौरन बाद जॉन बोल्टन ने भी एक ट्वीट कर बताया कि मैंने बीती रात त्याग पत्र देने की पेशकश की थी व राष्ट्रपति ट्र्ंप ने बोला कि वे इस विषय में कल बात करेंगे.

बता दें कि जॉन बोल्टन ट्रंप सरकार में ऐसे तीसरे सुरक्षा सलाहकार हैं, जिन्हें अच्छा उसी तर्ज पर हटाया गया जिस तरह से उनके पहले के एनएसए को बर्खास्त किया गया था. मालूम हो कि बोल्टन को भी सेना, राष्ट्रीय सुरक्षा का कोई अनुभव नहीं था.

बहरहाल इस इस्तीफे के बाद से एक बार फिर ट्रंप सरकार की रणनीति को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. इससे पहले कई अन्य लोगों को भी ट्रंप ने सरकार से बाहर का रास्ता दिखाया है.