रविवार को हुए इस हमले में 15 की हुई थी मौत

रविवार को हुए इस हमले में 15 की हुई थी मौत

पश्चिम अफ्रीका का 'लैंडलॉक' देश उत्तरी बुर्किना फासो में माली से लगी सीमा स्थित सुरक्षा चौकी पर हुए आतंकवादी हमले में पांच जवानों की मृत्यु हो गई, जबकि इस हमले में पांच अन्य नागरिकों की भी मृत्यु हो गई.Image result for रविवार को हुए इस हमले में 15 की हुई थी मौत

इस हमले के विषय में एक सुरक्षा सूत्र ने बताया है कि सोमवार तड़के बड़ी संख्या में हथियारबंद लोगों ने ओउर्सी स्थित सुरक्षा चौकी पर पहुंचे व हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि इस बीच दोनों पक्षों की ओर से कई घटों तक प्रयत्न चलता रहा.

उन्होंने आगे बताया कि हमलावरों की संख्या अधिक होने की वजह से वे चौकी में घुसने में सफल हो गए. इस हिंसक प्रयत्न में पांच सुरक्षाकर्मी व पांच आम नागरिक भी मारे गए.

आपको बता दें कि इससे पहले बीते रविवार को हुए हमले में 15 लोगों की जान चली गई थी. सुरक्षा व लोकल सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि पश्चिमी अफ्रीकी देश में जिहाद के नाम पर हुए ताजा हमले में 15 लोगों की जान चली गई.

बुर्किना फासो में इससे पहले भी कई हमले हो चुके हैं. बीते महीने हुए दो भिन्न-भिन्न जगहों पर हुए हमले में करीब 24 लोगों की मृत्यु हो गई थी.

आपको बता दें कि बुर्किना फासो के उत्तरी प्रांतों में लगातार जिहादी हमले हो रहे हैं. बुर्किना फासो आर्थिक रूप से निर्बल व सियासी रूप से अस्थिर देश है. इसके सुरक्षाबलों के पास पर्याप्त हथियार नहीं हैं. उन्हें उचित प्रशिक्षण नहीं मिला है व बल धन की कमी से भी जूझ रहा है.