सरोज पांडेय को जे. पी. नड्डा ने किया केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त, पढ़े

सरोज पांडेय को जे. पी. नड्डा ने किया  केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त, पढ़े

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे। पी। नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी विधायक दल के नेता को चुनने के लिए सरोज पांडेय को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

भाजपा सांसद सरोज पांडे  सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुनने के लिए दिल्ली के नए विधायकों के साथ मीटिंग करेंगी. सूत्रों का बोलना है कि विजेंद्र गुप्ता, जिन्होंने रोहिणी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजेश बंसीवाल को 12,600 वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की है, उनके नाम पर आम सहमति बनने की आसार है.

गौरतलब है कि 'आप' ने दिल्ली में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 70 सदस्यीय विधानसभा में 62 सीटें जीती थी जबकि बीजेपी को सिर्फ आठ सीट पर ही जीत हासिल हुई . पिछली बार, बीजेपी केवल तीन सीटों पर सफल रही थी.

2015 में, बीजेपी ने दिल्ली में कुल 12,177 पोलिंग बूथों में से 23.2 फीसदी जीते. इस साल, कुल 13,747 मतदान केंद्रों में से 35.1 प्रतिशत, 12 फीसदी अंकों की वृद्धि हुई. 2015 में बीजेपी का वोट शेयर 32.3 फीसदी से बढ़कर 38.5 फीसदी हो गया.

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने स्वीकार किया कि दिल्ली के चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा की गई "देश के गद्दारों को" जैसी ध्रुवीकरण वाली टिप्पणियां दिल्ली चुनाव में बीजेपी की पराजय में एक कारण हो सकती है.