आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं, केरल पुलिस अधिनियम संशोधन अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी

आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं, केरल पुलिस अधिनियम संशोधन अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी

तिरुवनंतपुरम। केरल की एलडीएफ सरकार महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ रहे साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए गंभीरता से कदम उठा रही है। शनिवार को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने इसे लेकर लाए गए केरल पुलिस अधिनियम संशोधन अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। इस अध्यादेश के तहत यदि सोशल मीडिया पर कोई व्यक्ति किसी भी तरह की ऐसी जानकारी भेजता है या बनाता है, जो अपमानजनक है या किसी को अपमानित करने या धमकी देने के इरादे से कोई पोस्ट करता है तो, ऐसे में उस व्यक्ति को पांच साल की जेल की सजा या 10 हजार रुपये जर्माना या दोनों का प्रावधान है।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इसे लेकर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि वो केरल सरकार के इस नियम से आश्चर्य में हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'केरल की वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर तथाकथित भड़काऊ आपत्तिजनक पोस्ट करने के कारण पांच साल की सजा के नियम से आश्चर्य में हूं।'

कांग्रेस के नेता ने रमेश चेन्नीथला समेत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए जांच एजेंसी को मंजूरी देने के राज्य सरकार के फैसले पर भी आश्चर्य व्यक्त किया है। बता दें कि केरल सरकार ने राज्यपाल और विधानसभा स्पीकर से कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला और दो पूर्व मंत्रियों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी है। सरकार की तरफ से यह कदम बार रिश्वत मामले में खुलासे के बाद उठाया गया है। हाल ही में शराब कारोबारी बीजू रमेश ने आरोप लगाया था कि उसने पूर्व यूडीएफ सरकार के दौरान कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला, जो उस समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे, को रिश्वत दी थी। इस मामले में चेन्नीथला के अलावा पूर्व आबकारी मंत्री के बाबू और स्वास्थ्य मंत्री वीएस शिवकुमार का भी नाम सामने आया है।


भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश

भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का शनिवार दौरा किया। इसके साथ उन्होंने बन रही कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी हासिल की है। इसके बाद सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार शाम को प्रेस कांफ्रेस किया। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन में देरी की संभावना नहीं है।

अदार पूनावाला ने कहा कि कोविशील्ड के ट्रायल के नतीजे बहुत अच्छे आए हैं। पूनावाला ने यह भी जानकारी दी  कि कोविशील्ड के इमर्जेंसी में इस्तेमाल की अनुमति के लिए जल्द ही कंपनी अप्लाई करेगी। इससे साफ हो गया है कि वैक्सीन का निर्माण अडवांस्ड स्टेज में है।

उन्होंने बताया कि हम कोविशील्ड के इमर्जेंसी में इस्तेमाल के लिए इजाजत के लिए अगले 2 हफ्तों में आवेदन करने की तैयारी कर रहे हैं। पूनावाला ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोविशील्ड के ट्रायल के नतीजे बहुत ही अच्छे रहे हैं।

”पीएम मोदी ने ली वैक्सीन के बारे में जानकारी”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीरम इंस्टिट्यूट के दौरे को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट के प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी के साथ वैक्सीन को लेकर विस्तार से बातचीत हुई। उन्होंने बताया कि सीरम इंस्टिट्यूट ने पुणे में सबसे बड़ा संयंत्र का निर्माण किया है और मंडरी में नया कैंपस बनाया है। उन्होंने बताया कि पीएम को अब वैक्सीन और वैक्सीन प्रोडक्शन के बारे में बहुत जानकारी है। उन्होंने कहा कि हम हैरान थे कि उन्हें पहले से ही बहुत कुछ पता था। बहुत कम चीजों के बारे में उन्हें विस्तार से जानकारी देनी पड़ी।

पूनावाला ने बताया कि अभी तक उन्हें भारत सरकार ने लिखित में कुछ भी नहीं बताया है कि हमसे कितनी खुराक खरीदी जाएगी, लेकिन ऐसे संकेत है कि जुलाई 2021 तक 30 से 40 करोड़ डोज खरीद सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के टीके से संबंधित जानकारी के लिए शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से बताया गया है कि कि दिन भर के दौरे का उद्देश्य नागरिकों के टीकाकरण में भारत के प्रयासों में आने वाली चुनौतियों, तैयारियों और रोडमैप जैसे पहलुओं की जानकारी हासिल करना था।


कपिल शर्मा को यूजर ने किया ट्रोल- पॉलिटिक्स मत कर, कॉमेडी कर चुप-चाप       क्या आलिया भट्ट ने खरीदा ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर की बिल्डिंग में 32 करोड़ का घर?       ऋत्विक धनजानी ने शेयर किया रूमर्ड गर्लफ्रेंड मोनिका डोगरा संग वीडियो, फैन्ल बोले- हम केवल...       ओएमजी! Priyanka Chopra के पति और उनके भाईयों पर महिला ने लगाए ये गंभीर आरोप       यूपी के इस जिले में नए कानून के तहत दर्ज हुआ पहला केस       कुशीनगर: मासूम के साथ दरिंदगी, फिर हैवानों ने किया ऐसा       बड़ी सफलता: कोरोना वायरस को सूंघ कर पता लेंगे कुत्ते       अपनी शादी के बाद अब नेहा कक्कड़ अपनी भाभी की तलाश में पहुंची इस जगह       लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले इतने नए संक्रमित       वाराणसी में गरजेंगे मोदी, रौशन होंगे मुस्लिम इलाके       OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम       गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश       डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू, नेपाल पर चीन की नजरें       अभी अभी: कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार       राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये...       OH NO! लिफ्ट में फंसा बच्चा, मौत का तांडव देख कांपी बहने       सावधान ATM धारक! मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता