बीजेपी के विवादित यह विधायक है चर्चा में, जाने

बीजेपी के विवादित यह विधायक है चर्चा में, जाने

बीजेपी के विवादित विधायक संगीत सोम एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध जताने वालों के विरूद्ध मोर्चा खोला है व कांग्रेस के साथ-साथ हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा. संगीत सोम ने मंगलवार (10 दिसंबर) को बोला कि नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने वाले ओवैसी एक पाकिस्तानी एजेंट हैं.

संगीत सोम ने कही यह बात: बताते चलें कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सोम ने बिल का विरोध जताने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी और ओवैसी को पाक चले जाना चाहिए.

बीजेपी विधायक ने जताई नाराजगी: बताया जा रहा है कि संगीत सोम मंगलवार को एक प्रोग्राम में उपस्थित थे. उस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस व ओवैसी अगर देश की भलाई के लिए पेश होने वाले बिल के प्रति अपना व्यवहार नहीं बदल सकते हैं तो उन्हें पाक चले जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी व ओवैसी हमारे देश में खाते और सांस लेते हैं, लेकिन सियासी और राजनयिक भाषा ऐसी बोलते हैं, जो पाक का समर्थन करती है.’’

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान: बता दें कि संगीत सोम व विवादों का नाता बहुत ज्यादा पुराना है. वह पहले भी कई बार भड़काऊ बयानबाजी कर चुके हैं. एक बार उन्होंने ताजमहल को भारतीय संस्कृति और इतिहास में धब्बा बताया था. उन्होंने यह बयान उस वक्त दिया था, जब यूपी सरकार ने प्रदेश पर्यटन की किताब से ताजमहल को हटा दिया था.

कौन हैं संगीत सोम?: बता दें कि संगीत सोम यूपी की सरधना विधानसभा सीट से 2 बार विधायक चुने जा चुके हैं. उनका जन्म मेरठ जिले के आलमगीर गांव के प्रभावशाली ठाकुर परिवार में हुआ था. संगीत सोम को हिंदूवादी नेता माना जाता है. इसके अतिरिक्त वह मुजफ्फरनगर दंगों को भड़काने के आरोपी भी हैं. ये दंगे 2013 में हुए थे.