बीजेपी MP सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में सरकारी जमीन के कब्ज़े को लेकर बोली यह बड़ी बात, जाने

बीजेपी MP सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में सरकारी जमीन के कब्ज़े को लेकर बोली यह बड़ी बात, जाने

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने सोमवार को बोला कि दिल्ली (Delhi) में अतिक्रमित सरकारी धरती (Encroached Government Land) पर निर्मित मस्जिदों (Mosques) को ध्वस्त किया जाएगा।



पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के सांसद ने संवाददाता सम्मेलन में सरकारी जमीन (Government Land) पर कब्ज़ा के मामले पर एक सवाल का जवाब देते हुए बोला कि उन्होंने इस मामले को पिछले वर्ष उठाया था।

'कोई भी मंदिर-गुरुद्वारा सरकारी धरती पर नहीं, केवल मस्जिदें सरकारी धरती पर'
पश्चिमी दिल्ली से सांसद वर्मा ने बोला कि उन्होंने पहले बोला था कि अगर कोई उनसे मंदिर (Temple) या गुरुद्वारों के निर्माण के लिए सरकारी धरती पर कब्ज़ा की शिकायत करता है तो वह उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) को कार्रवाई के लिए लेटर लिखेंगे लेकिन, कोई भी मंदिर या गुरुद्वारा सरकारी धरती पर नहीं पाया जाता है, केवल मस्जिदें सरकारी धरती पर पाई जाती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सरकरी जमीन पर कोई मंदिर, गुरुद्वारा (Gurudwara) मिलता नहीं है। केवल मस्जिद ही सरकारी जमीन पर मिलती है व सरकारी जमीन पर मस्जिद होगी तो उसका टूटना निश्चित है। ’’

8 फरवरी को चुनाव, 11 को नतीजों की घोषणा
बताते चलें कि चुनाव आयोग ने 6 जनवरी को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) की तारीख का ऐलान किया। आयोग ने बताया कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे व वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी। चुनाव की तारीख घोषित होते ही दिल्ली में तत्काल असर से आचार संहिता लागू हो गई है।