भुवनेश्वर में इतने आंदोलनकारियों ने रैली में भाग लेने के लिए पहली बार किया ये वाक्य, जाने

भुवनेश्वर में इतने आंदोलनकारियों ने रैली में भाग लेने के लिए पहली बार किया ये वाक्य, जाने

अक्सर आपने भी किसी रैली या प्रदर्शन में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों-आंदोलनकारियों को रेलवे से सफर करते देखा होगा. ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि वे अपने पैसे से टिकट खरीद कर ट्रेन का सफर करते हैं. लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर में आंदलोनकारियों का एक अलग ही रूप देखने को मिला. करीब 500 आंदोलनकारियों ने रैली में भाग लेने के लिए टिकट खरीद कर यात्रा की. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक रैली में भाग लेने के लिए ढेंकनाल से भुवनेश्वर आए करीब 500 लोगों ने भाग लिया ट्रेन में चढ़ने के लिए टिकट खरीदे. रेलवे के एक ऑफिसर ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह समाचार इसलिए भी अहम है क्योंकि पब्लिक रैली में भाग लेने वाले ऐसे कम ही लोग होते हैं जो टिकट खरीद कर ट्रेन यात्रा करते हैं. 

अधिकारी ने बोला कि ढेंकनाल से आने वाले इन यात्रियों ने दूसरों के लिए एक बेहतर उदाहरण पेश किया है. उनके नेता भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन आए थे व ट्रेन में लोगों को चढ़ने के लिए ज्यादा समय देने के लिए अथॉरिटी से अनुरोध किया था. 

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर लोग अनुसूचित जनजाति से थे. मंगलवार को उन्होंने भुवनेश्वर से ढेंकनाल जाने के लिए पुरी-अंगुल एमईएमयू ट्रेन के 500 जनरल टिकट खरीदे.