स्मिता, शिंदे से मुलाकात करने वाली ठाकरे परिवार की पहली सदस्य

स्मिता, शिंदे से मुलाकात करने वाली ठाकरे परिवार की पहली सदस्य

मुंबई: शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे की बहू एवं फिल्म मेकर स्मिता ठाकरे (Smita Thackeray) ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भेंट की तथा बोला कि वह (शिंदे) शिवसेना के “पुराने” शिवसैनिक हैं. स्मिता, शिंदे से मुलाकात करने वाली ठाकरे परिवार की पहली सदस्य हैं. शिंदे के 39 विधायकों के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के विरूद्ध विद्रोह की वजह से बीते महीने महा विकास आघाड़ी (MVA) गवर्नमेंट गिर गई.

स्मिता ने बोला कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी. दक्षिण मुंबई में सरकारी गेस्ट हाउस ‘सहयाद्री’ में शिंदे से भेंट के पश्चात् उन्होंने संवाददाताओं को बताया, “एकनाथ शिंदे एक पुराने शिवसैनिक हैं जो मुख्यमंत्री बन गए हैं. मैं यहां उन्हें शुभकामना देने आई हूं. मैं उन्हें और उनके काम को बीते कई सालों से जानती हूं. यह शिष्टाचार मुलाकात थी. हम एक-दूसरे को लंबे वक़्त से जानते हैं इसलिए मैं आज उनसे मिली.

स्मिता ठाकरे ने बोला कि आज शिंदे जिस कुर्सी पर बैठे हैं, उसका मैं आदर करती हूं. उनका काम भी मुझे पता है तथा शिवसेना में उन्होंने कितना काम किया है मैं जानती हूं. मैने परिवार नहीं देखा बस उन्हें शुभेच्छा देने आई हूं. शिवसेना में बगावत के बारे में पूछे जाने पर स्मिता ने कहा कि वह इसके बारे में कुछ नहीं जानती हैं क्योंकि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं तथा राजनीति में नहीं हैं. स्मिता ने कहा, “मैं राजनीति में नहीं हूं. मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानती.” वह 1995-99 के चलते शिवसेना में एक ताकतवर शख्सियत थीं. स्मिता बाल ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे की पत्नी हैं.