अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रक्त रंजित रहा

अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रक्त रंजित रहा

कोकराझार: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को असम को कोकराझार में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

गृह मंत्री शाह ने कहा, ‘जो कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में शांति, विकास नहीं ला सकी, वो आज हमें सलाह दे रहे हैं। इतने वर्षों तक असम रक्त-रंजित रहा, बोडो क्षेत्र रक्त-रंजित रहा, क्या किया आपने? जो भी किया भाजपा सरकार ने किया।’

गृहमंत्री ने कहा, ‘आत्मसमर्थन करने वाले सभी शरणार्थियों को 4 लाख रुपये की जो आर्थिक सहायता देनी थी, उसकी भी आज चेक के माध्यम से आपके सामने देने की शुरुआत भाजपा सरकार ने की है।’

हम पूर्वोतर के विकास का विजन पूरा करेंगे। बता दें कि इस साल असम में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं और इस कारण अमित शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बोडो क्षेत्र विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा: अमित शाह
अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, ‘आज से ठीक एक साल पहले देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बोडो शांति समझौता हुआ और बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री जी ने संदेश दिया कि उत्तर पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए।’

उन्होंने कहा, ‘वर्षों से चली आई समस्या ने 5000 से ज्यादा लोगों की जान ली, वो मोदी जी के दृढ़ निश्चय, मार्गदर्शन और हमारे प्रमोद जी के इनिशिएटिव के कारण आज ये समस्या शांत हो गई है और आने वाले अनेक वर्षों तक हमारा बोडो क्षेत्र तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहेगा।


अभी तो सेमीफाइनल जीता, फाइनल जीतना बाकी है
अमित शाह यही नहीं रुके बल्कि आगे कहा ‘बीजेपी ने असम में सेमीफाइनल जीता है और अब फाइनल जीतना बाकी है। याद दिला दें कि कि अभी हाल ही में असम में बोडोलैंड टैरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी को जीत मिली थी और अमित शाह ने इसी चुनाव को सेमीफाइनल करार दिया और विधान सभा चुनाव को उन्होंने फाइनल मैच बताया है।


लॉकडाउन की तैयारी, फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार

लॉकडाउन की तैयारी, फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का हाहाकार फिर जोरों-शोरों से बढ़ने लगा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता से नियमों का पालन करने की अपील की है। बिगड़ती स्थितियों को काबू में लाने के लिए फिर से लॉकडाउन लगाने की बात कही है। ऐसे में कई शहरों में अभी से ही सख्ती बढ़ा दी गई है। साथ ही जनता के लिए सख्ती पहले से कहीं ज्यादा बढ़ा दी गई है। लेकिन अब दूसरी तरफ कुछ VIP पार्टियों के लिए मिल रही छूट से सरकार सवालों से घिरी हुई है।

इधर कोरोना उधर बेटे की शादी का जश्न
महामारी कोरोना की नई लहर से महाराष्ट्र में खतरा दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन लगने की संभावनाएं तेजी से बनती जा रही हैं। पर इस पर रविवार को नासिक में पूर्व सांसद धनंजय महादिक के बेटे की शादी का जश्न मनाया गया।

सांसद के बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं हुआ। वैसे ये तो अहम बात है कि इस पार्टी में राज्य के कई बड़े चेहरे शामिल हुए। और जिसमें शरद पवार, देवेंद्र फडणवीस, संजय राउत, अरविंद सावंत जैसे नाम शामिल हैं।


इस पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस दौरान सोमवार को उन्होंने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी।


ऐसे में सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि वो बीते दिन कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। इससे अब व्यापक खतरा उभरता हुआ नजर आ रहा है।

मंत्री छगन भुजबल पिछले दिन शरद पवार के साथ थे। इसके साथ ही जयंत पाटिल भी इस कार्यक्रम में थे। और तो और छगन भुजबल खुद बीते दिन लॉकडाउन की बात कर रहे थे, पर अब वो भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

ऐसे में कोरोना के बढ़ते संकट के चलते नागपुर में फिर से सख्ती बढ़ा दी गई है। अब नागपुर में 25 फरवरी से 7 मार्च तक स्कूल-कॉलेज या ट्यूशन क्लास बंद रहेंगी। वहीं साप्ताहिक बाजार बंद कर दिया गया है और होटल-रेस्तरां में फिर से 50 फीसदी क्षमता, 9 बजे तक खुलने का नियम लागू कर दिया गया है।


इज्जत बचाने के लिए डीजीपी की कार से भागीं महिला आईपीएस       बंदूक तो सिर्फ़ शौक के लिए रखता हूं... फुल एक्शन अवतार में जॉन अब्राहम       वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर भारतरत्न लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि       ये एक्टर आज शुरू करेंगे 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग       कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक       Ranbir Kapoor और आलिया भट्ट की तस्वीर हुई वायरल       Raisin Water Benefits: रोज़ाना पिएंगे किशमिश का पानी फिर देखें इसका कमाल       Immunity Improve Tips: इन कुछ हेल्दी तरीकों से इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं       दिल और लिवर को रखना चाहते हैं सुरक्षित, तो डाइट में शामिल करें ये सब्जी       Health Benefits of Bitter Foods: ऐसी कुछ कड़वी सब्जियां जो सेहत का ख़ज़ाना है, जानें       Dieting Side Effects: डाइटिंग का सोच रहे हैं, तो जान लें इसके बारे में       तेजी से वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो दिन में करें ये काम       मोटापा, डायबिटीज, दिल की बीमारियों का रिस्क कम करने के लिए करें ये काम       ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए ऐसे करें इसका सेवन       नेचुरल तरीके से हैप्पी हार्मोन बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये घरेलू उपाय       रक्त को भी प्रभावित करता है Covid-19, शरीर में हो सकते हैं ये...       Dasvi के सेट से यामी गौतम ने शेयर किया अपना IPS का लुक       Kiston Song: आज रिलीज होगा जाह्नवी कपूर- राजकुमार राव की फिल्म 'रूही' का दूसरा गाना 'किस्तों'       इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को लेकर फिर दिया बड़ा बयान       Happy Birthday Danny: जया बच्चन के पुराने दोस्त हैं डैनी, एक साथ की क्लास में पढ़ाई