आपके जूते बताते है आपकी पर्सनैलिटी इन तरीको से रखे ख्याल

आपके जूते बताते है आपकी पर्सनैलिटी इन तरीको से रखे ख्याल

कहते हैं कि किसी किताब के कवर को देखकर उसके अंदर लिखे शब्दों का पता नहीं लगाया जा सकता लेकिन क्या आपको पता है कि जूतों को देखकर यह पता लगाया जा सकता है कि आपकी पर्सनैलिटी कैसी है।

आप फुटवियर पसंद करते समय किस-किस बात का ध्यान रखते हैं, उसी के आधार पर किसी का व्यक्तित्व जांचा जा सकता है। स्त्रियों के लिए यह ज्यादातर होता है। हर महिला स्वभाव से अलग होती है व इसलिए उनकी पसंद भी अलग होती है।

ऐसे में आप किस तरह के फुटवियर अक्सर पहनना पसंद करते हैं, यह आपके फुटवियर की पसंद को लेकर पता किया जा सकता है। आप स्वभाव से आत्मविश्वासी हैं या लापरवाह, करियर-ओरिएंटेड हैं या फिर बहुत अधिक महत्वाकांक्षी, यह सभी राज आपके फुटवियर खोल देते हैं। आइए आपको बताते हैं कि किस तरह के फुटवियर पहनने वाली महिलाएं स्वभाव से कैसी होती हैं।

बैलेरिना फ्लैट्स

अगर आप अक्सर बैलेरिना फ्लैट्स पहनना पसंद करती हैं तो इसका मतलब है कि आप स्वभाव से दयालु और जमीनी आदमी हैं। ऐसी महिलाएं स्टाइल स्टेटमेंट से ज्यादा कंफर्ट को अहमियत देती हैं। ऐसी महिलाएं बहुत ज्यादा समझदार होती हैं। हालांकि वह वास्तविकता में रहते हुए थोड़ी कल्पना में विश्वास करती हैं।

हाई हील्स
अगर आप नियमित रूप से हाई हील्स पहनना पसंद करती हैं खासतौर से जब आपकी प्रोफेशनल जीवन में हाई हील्स पहनने की विवशता न हो, लेकिन फिर भी आप हाई हील्स को ही अहमियत देती हैं तो यह आपके फेमिनिन चार्म के बारे में बताता है। हाई हील्स को पसंद करने वाली महिलाएं स्वभाव से आत्मविश्वासी होती हैं व ज़िंदगी में रिस्क लेने से घबराती नहीं हैं। स्ट्रैपी ग्लैडिएटर सैंडल
इस तरह की सैंडल्स वह महिलाएं पहनना अधिक पसंद करती हैं जो स्वभाव से फेमिनिन व थोड़ा फ्लर्टी होती हैं। यह ऐसी सैंडल्स हैं, जिसे सारे आत्मविश्वास के साथ पहना जाए, तभी यह बेस्ट लुक देती हैं। इस तरह स्ट्रैपी ग्लैडिएटर सैंडल पसंद करने वाली महिलाएं यकीनन बेहद आत्मविश्वासी होती हैं।

फ्लैट सैंडल्स
फ्लैट सैंडल्स अधिकांश वह महिलाएं पहनना ज्यादा पसंद करती हैं, जो दिनभर ज्यादा एक्टिव रहती हैं। फ्लैट सैंडल के कारण उनके पैरों पर अलावा जोर नहीं पड़ता। इस तरह फ्लैट सैंडल्स बताती हैं कि आप ज्यादातर एक्टिव रहना पसंद करती हैं। ऐसी महिलाएं स्वभाव से बहुत ज्यादा जमीनी होती हैं व उनकी अप्रोच भी बहुत ज्यादा केजुअल होती है। ऐसी महिलाएं दिखावे से अधिक किसी वस्तु की उपयोगिता व कंफर्ट के आधार पर ही उसे चुनना ज्यादा पसंद करती हैं।

फ्लिप-फ्लॉप
फ्लिप-फ्लॉप एक हैप्पी व कंफर्ट पसंद करने वाले आदमी की पर्सनैलिटी को रिफलेक्ट करता है। फ्लिप-फ्लॉप को आमतौर पर घर के अंदर या छुट्टियों के दौरान पहना जाता है। लेकिन आप इसे रोजमर्रा में पहनना पसंद करती हैं तो इसका मतलब है कि आप एक आरामपसंद महिला हैं व ज़िंदगी में चीजों के बारे में गंभीर नहीं है।

प्लेटफॉर्म हील्स
प्लेटफॉर्म हील्स यकीनन फ्लैट्स से थोड़ी उंची होती हैं। यह बताता है कि आप कंफर्टेबल न होकर स्ट्रॉन्ग हैं। ये जूते बताते हैं कि आप स्टिलिटो पर संतुलन बनाने के बजाय आराम को अधिक अहमियत देती हैं। आप अनावश्यक फिजूलखर्ची के जगह पर महत्वपूर्ण बातों पर अधिक ध्यान देती हैं।

नॉन-ब्रांडेड स्नीकर्स
अगर आप अपने फुटवियर वार्डरोब में नॉन-ब्रांडेड स्नीकर्स को अहमियत देती हैं, तो इसका मतलब है कि आपको ट्रेंड्स बहुत अधिक प्रभावित नहीं करते। आप मानती हैं कि ब्रांड यह परिभाषित नहीं कर सकते कि आप वास्तव में कौन हैं। आप वास्तव में कंफर्ट व अफोर्डेबल चीजों पर ही अधिक फोकस करती हैं। वहीं नौकरी फ्रंट पर आप आर्गेनाइज्ड, गोल-ओरिएंटिड व मेहनती हैं। आपको ऐसे जूते पहनना पसंद है जो जिसमें आप कंफर्टेबल रहें व तेजी और सरलता से घूम सकें।

लिमिटेड एडीशन स्नीकर्स
अगर आपको लिमिटेड एडीशन स्नीकर्स पहनना पसंद है, भले ही इसके लिए आपको अलावा पैसे क्यों न खर्च करने पड़ें तो यह बताता है कि आप न सिर्फ लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी रखती हैं, बल्कि अपना स्टेटमेंट बनाने के लिए पैसे खर्च करने में भी आपको कोई असहमति नहीं है। आप ऐसी महिला हैं, जो एक्सपेरिमेंट करने से कतराती नहीं है व खुद को भीड़ से बाहर रखना चाहती है। इतना ही नहीं, आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करती हैं।