न्यू ईयर पर अपनी तिजोरी में रखें ये तीन चीजें, धन की होगी बारिश

न्यू ईयर पर अपनी तिजोरी में रखें ये तीन चीजें, धन की होगी बारिश

आज हर इंसान यह चाहता है कि उसके पास खूब सारा पैसा हो जिससे वह अपनी सभी इच्छाओं को पूरा कर सके। कुछ लोग मेहनत करते हैं और अमीर बन भी जाते हैं जबकि कुछ कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन आमिर बनते ही नहीं हैं। उन्हें जीवनभर धन का आभाव बना रहता है।

न्यू ईयर पर जरूर करें ये काम:

# घर के मंदिर को साफ़ करने के बाद घर के सभी हिस्से में गंगाजल का छिड़काव करें। किसी चौकी पर लाल कपड़ा बिछाकर लक्ष्मी माँ की तस्वीर या मूर्ति रखकर धूप-दीप जलायें और फूल चढ़ा दें।

माता लक्ष्मी को 11 कौड़ी, 7 गोमती चक्र, महालक्ष्मी यंत्र अर्पित करें और इस मंत्र “ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः” का 108 बार जाप करें।

पूजा की समाप्ति के बाद लाल कपड़े में श्री यंत्र को बाँधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी का वास होगा और धीरे-धीरे आप धनवान बन जायेंगे।

गोमती चक्र को माँ लक्ष्मी का प्रतिक माना जाता है। जिस घर में गोमती चक्र की पूजा होती है, उस घर की सभी परेशानियाँ दूर हो जाती हैं और घर खुशियों से भर जाता है।

माता लक्ष्मी को कौड़ियों से बहुत ज्यादा लगाव है। माता लक्ष्मी भी समुद्र से मंथन के दौरान निकली थीं। माता लक्ष्मी की किसी भी पूजा में कौड़ी रखने से वो प्रसन्न होती हैं।


हेल्थ को करना चाहते हैं बूस्ट? खाली पेट भूलकर भी न करें ये 5 काम

हेल्थ को करना चाहते हैं बूस्ट? खाली पेट भूलकर भी न करें ये 5 काम

खाली पेट गर्म पानी, बादाम, सेब और न जाने क्या-क्या, हमे सुबह खाली पेट खाने की सलाह दी जाती है। कहते हैं कि इन चीजों को सुबह खाली पेट खाने से शरीर में पॉजिटिव असर होता है। हालांकि बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिनहें खाली पेट खाने से उल्टा असर हो सकता है।

जिम में हैवी कसरत

आपका शरीर बिना एनर्जी के काम नहीं कर सकता है और अगर आप खाली पेट भारी कसरत करते हैं, तो आप अच्छी तरह से काम करने में असफल होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके शरीर में कसरत करने के लिए पर्याप्त एनर्जी नहीं होगी।

चाय या कॉफी

खाली पेट चाय या कॉफी पीने की सलाह नहीं दी जाती है। यह आपके पाचन में बहुत सारी समस्याएं पैदा कर सकता है और आपको असहज कर सकता है। शरीर में एसिड का स्तर बढ़ने से आपको उल्टी का मन भन या फिर उल्टी हो सकती है । अगर आप वाकई इसे खाली पेट पीना चाहते हैं, तो इसके साथ कुछ न कुछ जरूर खाएं।

शराब पीना

कभी भी खाली पेट शराब न पिएं, नहीं तो आपको बहुत बुरा हैंगओवर होगा। अगर आप किसी बार में जा रहें हैं तो जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपने कुछ खा लिया है। अगर आप बिना कुछ खाए जाते हैं तो आप जो पीते हैं उसे आपका शरीर दो गुना तेजी से असर करेगा और आपके शरीर को इसे तोड़ने में बहुत ज्यादा समय लगेगा।